For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विकास कार्यों में कोताही बरतने पर अफसरों को कड़ी फटकार

08:37 AM Jun 13, 2024 IST
विकास कार्यों में कोताही बरतने पर अफसरों को कड़ी फटकार
पंचकूला में निगम के पार्षदों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।-हप्र
Advertisement

पंचकूला, 12 जून (हप्र)
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नगर निगम के कार्यों में कोताही बरतने वाले अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है। गुप्ता बुधवार को विधानसभा सचिवालय में निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि शहरवासियों की परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी संबंधी दिक्कतों का तुरंत प्रभाव से समाधान करना होगा। इस पर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता ने आश्वासन दिया कि दोनों दस्तावेजों का डाटा अपडेट करने के लिए सभी सेक्टरों और गांवों के सामुदायिक केंद्र या सार्वजनिक स्थानों पर रोजाना कैंप लगाए जाएंगे। बैठक में महापौर कुलभूषण गोयल और बड़ी संख्या में पार्षद भी मौजूद रहे।
बैठक में शहरवासियों से जुड़ी शिकायतों और विकास कार्यों का सिलसिलेवार ढंग से ब्योरा मांगा गया। शहर में पेड़ों की ट्रिमिंग के लिए फीस वसूले जाने के मामले में संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने एसडीओ अजय गौतम को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि निगम ने इस कार्य के लिए मोटी लागत से उपकरण खरीदे हैं। इसके बावजूद जनता से फीस वसूलने की बात गलत है। बैठक में यह मसला वार्ड नंबर 8 के पार्षद हरेंद्र मलिक ने उठाया था।
ऐसे ही सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग उपरांत सफाई के लिए दो हजार रुपये फीस लेने पर भी विस अध्यक्ष ने कड़ा संज्ञान लिया। घरों से कूड़ा संग्रहण के लिए साल भर की फीस के एक साथ नोटिस भेजने पर भी अधिकारियों को फटकार लगी। गुप्ता ने कहा कि गत वर्षों की यह फीस माफ कर आगे से प्रतिमाह फीस लेनी चाहिए। सेक्टर 7 और 10 के सामुदायिक केंद्रों के निर्माण में देरी पर भी जवाब मांगा गया। बैठक में लावारिस कुत्तों की नसबंदी पर चर्चा हुई। बैठक में निगम की संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, पार्षद सुरेश कुमार वर्मा, रीतू गोयल, सोनिया सूद, सुनीत कुमार, राकेश कुमार, सतबीर चौधरी, एससी विजय गोयल, उपनगर निगम आयुक्त अपूर्व चौधरी, एक्सईएन अजय पंघाल, एसडीओ मनोज अहलावत, एसडीओ अजय गौतम, मुख्य सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला, जेई नरेंद्र मलिक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×