For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ड्यूटी पर तैनात अधिकारी सावधानी से करें वोटों की गिनती : डीआरओ

08:54 AM Jun 04, 2024 IST
ड्यूटी पर तैनात अधिकारी सावधानी से करें वोटों की गिनती   डीआरओ
Advertisement

जींद(जुलाना), 3 जून (हप्र)
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय (सीआरएसयू) जींद में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा के मार्गदर्शन में सोमवार को कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला में काउंटिंग टीमों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया। जिला राजस्व अधिकारी राज कुमार ने काउंटिंग टीमों को जरूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव में वोटों की गणना करना भी गर्व की बात है। वोटों की गिनती का कार्य सावधानीपूर्वक करें। वोटों की गिनती कार्य में अलग-अलग टीमों के अलावा माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात रहेंगे।
उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। जुलाना विधानसभा क्षेत्र में 15 टेबल, जींद व सफीदों विधान सभा क्षेत्र मे 14-14 टेबल, और उचाना व नरवाना विधान सभा क्षेत्र मे 16-16 टेबल लगाई जाएंगी। इसके अलावा एक टेबल एआरओ व तीन टेबलें रिजर्व रखी गई हैं। दूसरे रेंडेमाइजेशन के तहत सोमवार को मतगणना कर्मियों को विधानसभा क्षेत्र अलॉट हो चुके हैं, लेकिन अंतिम रेंडेमाइजेशन चार जून को सुबह पांच बजे होगा, जिसके बाद ही उनको पता चलेगा उनको कौन सी टेबल पर बैठ कर वोटों की गिनती करनी है।

रोहतक में जाट शिक्षण संस्थान में होगी काउंटिंग

रोहतक (निस) : मतगणना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और ही रूट प्लान भी तैयार किया गया है। जाट शिक्षण संस्थान में जिले की चारों विधानसभा सीटों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि पोस्टल बैलेट की गणना का कार्य रिटर्निंग अधिकारी की उपस्थिति में स्थानीय सीआर बहुतकनीकी कॉलेज के जिम्नेजियम हॉल में होगा। महम की मतगणना महारानी किशोरी जाट कन्या कॉलेज के बहुउद्देशीय हॉल, गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा की मतगणना ऑल इंडिया जाट हीरोज मेमोरियल कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल, रोहतक की मतगणना जाट हीरोज मेमोरियल एंग्लो सीनियर सेकेंडरी स्कूल तथा कलानौर की मतगणना सीआर कॉलेज ऑफ एजुकेशन ब्लॉक-2 में होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×