For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

काम लटकाने, अटकाने वाले अधिकारी, ठेकेदार सख्त कार्रवाई के लिए रहें तैयार

10:19 AM Jun 11, 2024 IST
काम लटकाने  अटकाने वाले अधिकारी  ठेकेदार सख्त कार्रवाई के लिए रहें तैयार
करनाल में सोमवार को आयोजित एक बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। साथ हैं घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण और अन्य। -हप्र
Advertisement

रमेश सरोए/ हप्र
करनाल, 10 जून
लोकसभा चुनाव में झटका लगने के बाद सरकार की कार्यप्रणाली में बदलाव आ गया और एक के बाद ऐसे फैसले लेने शुरू किये, जिसका सीधा सारोकार आमजन से हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को पूरा मान-सम्मान दें, उनकी बात सुने ओर समाधान करें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार देर शाम लघु सचिवालय में आयोजित बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिये। मुख्यमंत्री यही ही नहीं रूके, उन्होंने तहसीलदार, राजस्व विभाग के अधिकारियों पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि टोकन लगाने के बाद व्यक्ति की रजिस्ट्री कार्य पूरा करवाना सुनिश्चित करें अगर इस बाबत शिकायत मिली तो दोषी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। टेंडर हासिल करने के बाद गलत काम करने और कार्य को बीच में लटकाने और अटकाने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए, जरूरत पड़े तो ठेकेदार की सम्पत्ति को भी अटैच करने के आदेश जारी कर दिए जायें।
इससे पहले मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की बधाई दी और कहा कि प्रदेश की सभी सड़कों का 31 अगस्त तक सुदृढ़ीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। सीएम आवास पर वे स्वयं रोजाना 1500 से ज्यादा लोगों की समस्याएं, उनके बीच जाकर सुनते हैं और पूरा मान-सम्मान देकर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति की बात को पूरे मान-सम्मान के साथ सुनेंगे तो निश्चित की लोगों की समस्याओं और शिकायतों के ग्राफ में गिरावट आएगी।

बाढ़ से बचाव कार्य को मानसून से पहले पूरा करवाने के निर्देश

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी गंभीरता के साथ आम आदमी की दिक्कतों को दूर करने का कार्य कर रहे हैं ताकि प्रदेश में एक अच्छी व्यवस्था को बनाया जा सके। इस जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान अधिकारियों ने सराहनीय कार्य किया और भविष्य में भी आपसी तालमेल के साथ अच्छा कार्य करेंगे और मुख्यमंत्री के संकल्प को पूरा करेंगे।
उन्होंने यमुना बैलट से सटे गांवों में बाढ़ से बचाव कार्य को मानसून सीजन से पहले पूरा करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

Advertisement

‘39 कालोनियां जल्द होंगी रेगुलर’

मुख्यमंत्री ने कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक को आदेश दिए कि मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों, प्रशासन में स्टाफ को लेकर एक सूची तैयार करें। रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों को जल्द भरा जाएगा। मेडिकल कॉलेज में जितनी भी समस्याएं हैं उनको 7 दिनों में दूर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों को आदेश दिए कि करनाल शहर को स्मार्ट सिटी की लुक देने पर विशेष फोकस किया जाए। शहर में 39 कॉलोनियों को नियमानुसार शीघ्र ही रेगुलर किया जाएगा और इन कॉलोनियों को विकसित करने के लिए नगर निगम की ओर से योजना तैयार कर ली गई है। कॉलोनियों के रेगुलर होते ही विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

आप,कांग्रेस पर कहा-बर्तन में आपस में खड़क रहे

सीएम नायब सैनी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी में कुरुक्षेत्र सीट हारने के बाद मचे घमासान पर कहा कि उनके बर्तन आपस में खड़क रहे हैं, जिस मकसद के लिए उन्होंने गठबंधन बनाया था वो पूरा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता रणदीप पर निशाना साधा और सुरजेवाला के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि वे बता दें अभी मैं कौन सी सीट से लडूंगा, उसको पता लग जाएगा। सुरजेवाला की पहले हालत खस्ता हुई है और वे चाहे नरवाना से या जींद से लड़े हैं या वह कैथल से लड़े हैं। उनको लगातार लोगों ने एक आईना दिखाने का काम किया है। जब वे सत्ता के अंदर थे, तब उनके अंदर बड़ा अहंकार था, उनको उस अहंकार के कारण गरीब व्यक्ति दिखाई नहीं देता था। आपको बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने कैथल में प्रेस कांफ्रेंस करके विधानसभा चुनावों में सरकार बनने का दावा किया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×