For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नर्सिंग ऑफिसर 23-24 को काले बिल्ले लगाकर करेंगे रोष व्यक्त

08:45 AM Jul 19, 2024 IST
नर्सिंग ऑफिसर 23 24 को काले बिल्ले लगाकर करेंगे रोष व्यक्त
लोहारू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एसएमओ डाॅ. गौरव को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपते नर्सिंग कर्मी। -निस
Advertisement

लोहारू, 18 जुलाई (निस)
स्वास्थ्य विभाग की नर्सिंग ऑफिसर ने अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर आज एसएमओ के माध्यम से सरकार व उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि नर्सिंग वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा द्वारा कैडर से संबंधित मांगों बारे अनेक बार सरकार को अवगत करवाया जा चुका है, परंतु सरकार व विभाग द्वारा उनकी मांगों के संबंध में कोई ठोस प्रयास नहीं किए गए। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत नर्सिंग कैडर में सरकार के प्रति रोष है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांगों को गंभीरता से न से आहत होकर नर्सिंग वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा द्वारा आज ज्ञापन भेजे गये। यदि इसके बावजूद भी सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो प्रदेशभर का नर्सिंग कैडर रोष स्वरूप 23 व 24 जुलाई को काले बिल्ले लगाकर ड्यूटी करेगा तथा 25 जुलाई को प्रदेशभर की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में सुबह 9 से 11 बजे तक दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल रखकर रोष व्यक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं कीं तो राज्य कार्यकारिणी की बैठक लेकर करनाल में मुख्यमंत्री आवास घेराव व पूर्ण हड़ताल का निर्णय लिया जाएगा।
एसएमओ डा. गौरव चतुर्वेदी ने नर्सिंग कैडर के मांगपत्र को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसएनओ सुशीला देवी, बिमला देवी, वंदना सोलंकी, प्रीति सैनी, कविता, सुमन, सविता, प्रकाश, सुखबीर, मनीष शर्मा आदि नर्सिंग कर्मी मौजूद रहे।

हिसार में स्वास्थ्य मंत्री के घर पर पहुंची नर्सिंग ऑफिसर्स

हिसार (हप्र) : ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की ओर से स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर जाकर उनके समक्ष अपनी मांगें रखी। उनकी मांगों को सुनकर स्वास्थ्य मंत्री ने कोई संतोषजनक, ठोस जवाब नहीं दिया। इससे प्रदेश में सभी नर्सिंग ऑफिसर्स में रोष है। ऑल नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की प्रधान सुनीता ने बताया कि एसोसिएशन सेक्रेटरी सन्तोष अहलावत, महेंदरी, पुष्पा, प्रोमिला, शारदा, नरेश, रेखा, सरोज, मीना दलाल आदि हिसार स्थित स्वास्थ्य मंत्री डा. कमल गुप्ता के कार्यालय पर पहुंचे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात हुई। इस मुलाकात में भी स्वास्थ्य मंत्री पहले की तरह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। बार-बार इस तरह से होने पर नर्सिंग एसोसिएशन ने रोष जताया है। इसके विरोध में अब नर्सिंग ऑफिसर्स आंदोलन की राह पकड़ेंगे। प्रधान सुनीता ने बताया कि कार्यकारिणी से मंत्रणा करके घोषणा की कि 23 जुलाई को अस्पतालों में ड्यूटी पर काले बिल्ले लगाकर नर्सिंग ऑफिसर्स काम करते हुए अपना विरोध जताएंगी। इसके बाद 28 जुलाई को सीएम सिटी में मुख्यमंत्री के कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×