For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरकारी नौकरी के लिए अब युवाओं को नहीं बेचने पड़ते मां के गहने

10:44 AM May 12, 2024 IST
सरकारी नौकरी के लिए अब युवाओं को नहीं बेचने पड़ते मां के गहने
गोहाना में शनिवार को आयोजित संवाद कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। -हप्र
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 11 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को युवा चौपाल द्वारा आयोजित ‘मनोहर संवाद’ कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि अब हरियाणा में सरकारी नौकरी पाने के लिए युवाओं को अपनी मां के गहने नहीं बेचने पड़ते बल्कि पारदर्शिता के चलते योग्यता के बूते उन्हें नौकरियां हासिल हो रही हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने शनिवार को गोहाना में जींद रोड स्थित एक रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि देश का हर वर्ग और हर व्यक्ति राष्ट्रवाद की विचारधारा को मजबूत करते हुए लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी को देखना चाहता है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को राष्ट्रहित में शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए। कार्यक्रम में उन्होंने युवाओं के साथ सार्थक चर्चा की और उन्हें इस बात का संदेश दिया कि लोकसभा चुनाव के बाद देश और प्रदेश में विकास कार्य और तेज गति से होंगे। उन्होंने कहा कि सभी को 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए प्रेरित करना है।
मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार ने बिना खर्ची बिना पर्ची शिक्षित युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। हर गांव में बड़ी संख्या में युवा बिना किसी सिफारिश और पैसे के नौकरी लगे हैं। पहले जब कोई बच्चा नौकरी लगता था तो उसके बाप को या तो अपनी जमीन या प्लाट बेचना पड़ता था और इनमें से कुछ नहीं होता था तो उसकी मां को अपने गहने बेचकर पैसे देने पड़ते थे। लेकिन आज सरकार ने इस प्रकार की व्यवस्था की है कि युवाओं को नौकरी के लिए केवल पढ़ाई करनी है और टेस्ट पास करना है न तो किसी का चक्कर काटना है और न ही किसी को पैसे देने हैं। खट्टर ने दावा किया कि 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे तो हरियाणा की जनता 11 कमल के फूल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालने का काम करेगी। उन्होंने 10 लोकसभा सीटों के साथ करनाल विधानसभा की सीट समेत बड़े अंतर से जीत का दावा किया।
हम वही वादे करते हैं जो पूरे किए जा सकें...
पानीपत (वाप्र) : करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने डोर टू डोर मतदाता संपर्क अभियान के तहत शनिवार को इसराना विधानसभा क्षेत्र के गांव गवालड़ा, पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से गांव बुड़शाम और पानीपत शहर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 15 कृष्णपुरा बाजार में घर-घर संपर्क अभियान किया। इन सभी स्थानों पर पार्टी पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों के साथ बूथ अध्यक्षों और ग्रामीणों ने उत्साह के साथ मनोहर लाल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा वही वादे करती है, जिन्हें पूरा किया जा सके। इस अवसर पर उनके साथ इसराना मंडल अध्यक्ष जसबीर छोक्कर, शक्ति केंद्र प्रमुख सुखबीर शर्मा और बूथ अध्यक्ष अमित कुमार, पानीपत शहर में विधायक प्रमोद विज, कृष्णपुरा मंडल अध्यक्ष राजेश भारद्वाज, शक्ति केंद्र प्रमुख सतीश सहगल और बूथ अध्यक्ष राजबीर चौहान भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement