मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अब 25 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी

08:19 AM Oct 26, 2024 IST
सांकेतिक फोटो। रॉयटर्स फाइल फोटो।

नयी दिल्ली/मुंबई, 25 अक्तूबर (एजेंसी)
भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 25 से अधिक घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को शुक्रवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। ‘इंडिगो' के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि कोझिकोड से दम्मम जाने वाली 6ई 87 उड़ान समेत सात उड़ानों को सुरक्षा से संबंधित सूचना मिली। सूत्रों ने कहा कि इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट की सात-सात उड़ानों, जबकि एअर इंडिया की छह उड़ानों को धमकियां मिलीं।
इंडिगो की छह अन्य उड़ानों को धमकियां मिलीं। इंडिगो के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उदयपुर से दिल्ली जाने वाली उड़ान 6ई 2099 को बम की धमकी मिली। सुरक्षा एजेंसी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, उड़ान भरने से पहले विमान को एकांत स्थान में भेज दिया गया। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया। भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 275 से अधिक उड़ानों को 12 दिन के दौरान बम होने की धमकी मिली है। ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया के जरिए दी गईं।
सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘मेटा' और ‘एक्स' से विमानन कंपनियों को बम की धमकी वाले संदेशों के बारे में डेटा साझा करने के लिए कहा है और इन गतिविधियों में शामिल लोगों की पहचान शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement