मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अब इनके घोटालों की जनता कराएगी जांच : दीपेन्द्र हुड्डा

10:11 AM Apr 24, 2024 IST
रोहतक में मंगलवार को जनसंपर्क अभियान के तहत सांसद दीपेंद्र हुड्डा का स्वागत करते व्यापारी। -निस
Advertisement

रोहतक, 23 अप्रैल (निस)
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अमृत योजना के तहत प्रदेश को 2565 करोड़ रुपए और रोहतक को करीब 350 करोड़ रुपये मिले थे, यह राशि पेयजल आपूर्ति, सीवरेज सिस्टम, ड्रेनेज और पार्कों के रख रखाव पर खर्च होनी थी, जो घोटाले की भेंट चढ़ गई। भाजपा सांसद अरविंद शर्मा द्वारा सरकार के संज्ञान में लाया गया था कि 350 करोड़ का घोटला हुआ है, लेकिन सरकार ने जांच नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि न तो प्रोजेक्ट पूरा हुआ और न ही इतनी बड़ी राशि का पता चला कि आखिर कहां गई। पांच साल तक डबल इंजन सरकार ने प्रदेश को मिलकर लूटने का काम किया है और इन सारे घोटालों की जांच अब जनता करायेगी।
मंगलवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मॉडल टाऊन क्षेत्र में घर घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस अभियान के तहत चलाएं गए जनसम्पर्क के दौरान लोगों से मुलाकात की। पत्रकारों से बातचीत में सांसद ने कहा कि भाजपा को भ्रष्टाचार तब दिखता है जब कोई पार्टी से अलग हो जाता है।
भाजपा और जजपा के नेता मिलकर घोटाला करने के बाद एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर बच नहीं सकते। उन्होंने सवाल किया कि जजपा के लोग पांच साल तक जब भाजपा के साथ मिलकर लूट रहे थे, तब जांच कराने की याद क्यों नहीं आयी। सांसद दीपेंद्र ने कहा कि सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध करवाने में असफल साबित हुई है। शहर वासी गंदा पानी पीने को मजबूर हैं, जबकि कांग्रेस सरकार के समय रोहतक के चारों तरफ वाटर टैंक बनवाकर पीने के पानी की समस्या को जड़ से पूरी तरह से समाप्त किया गया था। बीते साढे नौ साल में रोहतक की ये छवि धूमिल हुई है। उन्होंने कहा कि दस साल की सरकार के बाद भाजपा को बताना चाहिए कि देश और प्रदेश में इतनी बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार क्यों है।
उन्होंने कहा कि वो अपने काम के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं और डंके की चोट पर अपने कराये काम बता रहे हैं।
दूसरी तरफ मौजूदा भाजपा सांसद सिर्फ लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने दिल्ली-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान जन्मोत्सव के पावन अवसर पर बजरंग बली की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी शिरकत की।

दूसरे प्रदेशों में शिफ्ट की गई परियोजनाएं

सांसद ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार एक-एक कर हरियाणा से परियोजनाएं दूसरे प्रदेशों में लेकर जाती रही और हरियाणा की डबल इंजन सरकार, 15 में से 14 सत्ताधारी दल के सांसद विरोध की एक आवाज भी नहीं उठा पाए। रोहतक से मौजूदा भाजपा सांसद बताएं अपने कार्यकाल में रोहतक लोकसभा के विकास के लिए कौन सी नयी परियोजना लेकर आये या इलाके की मंजूरशुदा परियोजनाओं को दूसरे प्रदेशों में जाने से रोकने के लिए संसद में कब आवाज उठाई। रोहतक की जनता सच जानती है और वो बदलाव का मन बना चुकी है उन्हें बस मतदान के दिन का इंतजार है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement