मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अब घर-घर जाकर सुकन्या, पीपीएफ खाते खोलेगा डाक विभाग

07:35 AM Jul 05, 2024 IST

भिवानी, 4 जुलाई (हप्र)
डाकघर विभाग ने सुकन्या व पीपीएफ खाते खोलने के लिए एक विशेष योजना तैयार की है। इसके तहत डाकघर के कर्मचारी अब घर-घर जाकर सुकन्या व पीपीएफ के तहत धारकों के खाते खोलेंगे। इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी भी निर्धारित की गई है।
भिवानी डाक अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 10 वर्ष तक आयु की बेटियों के खाते खेाले जाते हैं। इसके अलावा आमजन के लिए पीपीएफ खाते खोले जाते है। इसमें प्रति माह के अनुसार कुछ राशि जमा करवाई जाती है ताकि भविष्य में वह राशि एकमुश्त खाताधारक को मुहैया करवाई जा सके।

Advertisement

अधीक्षक ने बताया कि भिवानी मंडल के तहत आने वाले भिवानी व दादरी जिला में करीबन डेढ़ लाख कन्याएं है, लेकिन अभी तक सिर्फ 60 हजार खाते ही सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खुले हैं। उन्होंने बताया कि खाते खुलवाने के लिए एक से 31 जुलाई तक अभियान चलाया जा रहा है। इसमें एक टोल फ्री नंबर-8607889088 भी जारी किया गया है। जिस पर सुबह 9 से 5 बजे तक फोन कर जानकारी हासिल की जा सकती है।

Advertisement
Advertisement