मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अब नयी पीढ़ी को कमान, आगे बढ़ने का यही सर्वश्रेष्ठ तरीका

06:41 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

वाशिंगटन, 25 जुलाई (एजेंसी)
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने नयी पीढ़ी को कमान सौंपने का निर्णय लिया और यही आगे बढ़ने का सबसे सही तरीका है। बाइडेन ने अपने कार्यालय से देश के नाम संबोधन में यह बात कही।
उन्होंने कहा, ‘मैंने तय किया कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि कमान नयी पीढ़ी को सौंपी जाए। यह हमारे देश को एकजुट करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। सार्वजनिक जीवन में लंबा अनुभव लेने का भी एक वक्त और स्थान होता है और इसी के साथ नयी आवाजों, युवा विचारों का भी एक वक्त और स्थान होता है, वह समय और स्थान यही है।’ बाइडेन ने देश के नाम यह संबोधन राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने तथा डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन करने के तीन दिन बाद दिया है। हैरिस अब राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार हैं। बाइडेन ने ओवल ऑफिस से अपने संबोधन में कहा, ‘मेरा मानना ​​है कि अमेरिका एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। आज जो हम निर्णय लेंगे वह दशकों के लिए हमारे देश और दुनिया के भविष्य का निर्धारण करेंगे।’ राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान प्रथम महिला जिल बाइडेन, बेटा हंटर बाइडेन और उनके परिवार के अनेक सदस्य मौजूद थे।
कमला हैरिस शासन के योग्य नहीं : ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस देश में शासन करने के योग्य नहीं हैं। हैरिस के संभावित उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार अपनी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी पर यह तीखा हमला किया। ट्रंप ने कहा, ‘कमला हैरिस अति-उदारवादी राजनीतिज्ञ हैं। वह बर्नी सैंडर्स से भी ज़्यादा उदार हैं। अगर वह कभी सत्ता में आईं तो वह इस देश को बहुत तेज़ी से नष्ट कर देंगी। हम ऐसा नहीं होने देंगे।’ उन्होंने कहा कि हैरिस सीमा की सरदार थीं, लेकिन वह कभी सीमा पर नहीं गईं। ट्रंप ने कहा, ‘अगर कमला आपसे जो बाइडेन की मानसिक अक्षमता के बारे में इतनी बेशर्मी से झूठ बोलेंगी, तो वह आपसे किसी भी चीज़ के बारे में झूठ बोल सकती है। उन पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement