For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब हिमाचल सैल के नेताओं ने दिए इस्तीफे

09:20 AM Apr 17, 2024 IST
अब हिमाचल सैल के नेताओं ने दिए इस्तीफे
चंडीगढ़ में मंगलवार को कांग्रेस हिमाचल सैल से इस्तीफा देने के बाद विरोध जताते पार्टी नेता। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा, 16 अप्रैल (हप्र)
चंडीगढ़ कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। मंगलवार को भी हिमाचल सैल के कई नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जबकि कांग्रेस के आधा दर्जन के करीब नेता 24 घंटे बाद ही भाजपा से कांग्रेस में लौट आए। इस्तीफा देने वाले ज्यादातर कांग्रेसियों के मन में प्रदेशाध्यक्ष लक्की के प्रति आक्रोश है जबकि वे कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए काम करने की बात कर रहे हैं।
मंगलवार को चंडीगढ़ कांग्रेस के हिमाचल सैल के चेयरमैन समेत 30 के करीब लोगों ने इस्तीफा दिया है। अब तक करीब 90 कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। सभी पदाधिकारियों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इन नेताओं ने दो टूक कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष लक्की ने जिस तरह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल के बारे में अपशब्द कहे, चंडीगढ़ के हर कार्यकर्ता को ठेस पहुंची । मीर गुलरिया ने कहा कि चंडीगढ़ में हिमाचल की करीबन 1 लाख वोट हैं। उन्होंने कहा कि मनीष तिवारी का हम चंडीगढ़ में स्वागत करते हैं, लेकिन प्रदेश प्रधान लक्की के इस्तीफे की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता पार्टी के लिए वफादारी से काम करेंगे ।
इस्तीफा देने वालों में मिहिर गुलरिया, चेयरमैन चंडीगढ़ कांग्रेस हिमाचल सैल, आसिफ घई, गौरव ठाकुर, सौरभ ठाकुर, सुरेंद्र कुमार, भुवनेश कुमार, ललित मोहन शर्मा, दीपक शर्मा, तरुण बोरा, राकेश कुमार, राकेश शर्मा, मनदीप सिंह, नरेश कुमार कंबोज, राज चौधरी, मनोज कुमार, बलवंत घई, दीपक सिंह, गुरुलाल, मोहित महल, गुरदेव सिंह, जगजीत, नीरज, जीशान मलिक, रवि धार, सनी, हरी राठौर, अविनाश वेद और जुम्मन शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि सोमवार को भी कांग्रेस के 50 से अधिक नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इनमें महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दूबे भी शामिल थीं।

विनायक बंगिया पार्टी में लौटे

चंडीगढ़ में मंगलवार को कांग्रेस में लौटे विनायक बंगिया व अन्य नेता। -हप्र

चंडीगढ़ कांग्रेस के महासचिव और सोशल मीडिया इंचार्ज रहे विनायक बंगिया की मंगलवार को भाजपा से कांग्रेस में घर वापसी हो गई। चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के प्रभारी सत्यवान गहलोत, पार्षद गुरप्रीत गाबी, महासचिव लव कुमार और दीपक लुबाना ने उनकी वापसी करवाई। इनके अलावा आधा दर्जन के करीब नेता पार्टी में लौट आए हैं।

Advertisement

इस्तीफे से मुकरे कई नेता

चंडीगढ़ कांग्रेस में इस्तीफे के बाद ड्रामा शुरू हो गया। अब पदाधिकारी अपने इस्तीफे से मुकरने लगे हैं। मंगलवार को कांग्रेस कालोनी सैल के चेयरमैन मुकेश राय, उनकी पत्नी जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष, मनीष राय, सुखदेव, अतिंदर सिंह और प्रीतराज कंग ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया। वे प्रदेशाध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में मनीष तिवारी को विजयी बनाने में सहयोग देंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×