मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अब स्कूल, काॅलेजों में भी खेला जाएगा रॉकबाल खेल, एजीएम में फैसला

12:04 PM Oct 28, 2024 IST
चरखी दादरी में रविवार को रॉकबाल एमेच्योर फेडरेशन ऑफ इंडिया की नवनियुक्त कार्यकारिणी के साथ विधायक सुनील सांगवान। -हप्र

चरखी दादरी, 27 अक्तूबर (हप्र)
रॉकबाल खेल अब हरियाणा के अलावा कई राज्यों के स्कूलों व काॅलेजों में खेला जाएगा। इस खेल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिल चुकी है। ऐसे में अब रॉकबाल खेल को ऊंचाइयों तक पहुंचाने व युवाओं का भविष्य खेलों के माध्यम से बनाने बारे रॉकबाल एमेच्योर फेडरेशन ऑफ इंडिया की चरखी दादरी में हुई एजीएम मीटिंग में फैसला लिया गया। साथ ही फेडरेशन की नयी कार्यकारिणी का गठन करते हुए जिला पार्षद शिवकुमार खोरड़ा को नया प्रधान बनाया गया। मीटिंग में दादरी के विधायक सुनील सांगवान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए रॉकबाल खेल के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। चरखी दादरी के रेस्ट हाउस में रविवार को रॉकबाल एमेच्योर फेडरेशन ऑफ इंडिया की एजीएम का आयोजन कार्यकारी प्रधान राजेंद्र गांधी की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान नयी कार्यकारिणी का चुनाव हुआ और राजेंद्र गांधी को सर्वसम्मति से संरक्षक, सुनील श्योराण को पैटर्न बनाया गया।
मीटिंग में दर्जनभर से ज्यादा राज्यों के अलावा फाउंडर सदस्यों ने रॉकबाल खेल को गांव-गांव तक पहुंचाने का निर्णय लिया।
मीटिंग में मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे विधायक सुनील सांगवान ने फेडरेशन द्वारा खेलों को बढ़ाने के लिए किये कार्यों की सराहना की और सरकार के माध्यम से रॉकबाल खेल के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मीटिंग में शिवकुमार खोरड़ा प्रधान, सतवीर रतेरा सीनियर उपप्रधान, उपप्रधान कुलविंद्र सिंह, छाजूराम गोयत, हनीफ राज, प्रदीप सांगवान, रिटायर्ड एसपी धर्मबीर सिंह नियुक्त किये। महासचिव भूपेंद्र सांगवान व डा. प्रवीन रापड़िया कोषाध्यक्ष बने। वहीं संयुक्त सचिव प्रदीप साहू, शिवकुमार, सतीश कुमार, सुनीता सांगवान, राजील व रविंद्र पाल निर्वाचित हुये। मीडिया एडवाइजर विरेंद्र संडवा व कार्यकारिणी सदस्यों में मेनका, प्रवीन, देवेंद्र, विक्रम, सुजाता व रमेश कुमार को शामिल किया गया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश से जयवीर सिंह, राजस्थान से भूमा राम, महाराष्ट्र से हेमंत सावंत व साकिल, यूपी से राजील, धर्मवीर व अमर दिल्ली, खलीद गुजरात इत्यादि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement