For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब एक हजार किमी. तक रोडवेज बस में फ्री सफर कर सकेंगे गरीब परिवार

10:34 AM Jun 08, 2024 IST
अब एक हजार किमी  तक रोडवेज बस में फ्री सफर कर सकेंगे गरीब परिवार
यमुनानगर में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि मंत्री कंवरपाल लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड देते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 7 जून (हप्र)
हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) के नए कार्ड वितरण की शुरुआत की गई। जिला स्तर पर यमुनानगर के बस स्टैंड पर इस हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल ने 20 लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए। इस मौके पर बड़ी एलइडी स्क्रीन के जरिए नागरिकों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह का संबोधन भी सुना। इस मौके पर कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस योजना से प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभ पहुंचेगा। यह उन गरीब परिवारों को बहुत बड़ी राहत है जो हर रोज अपना काम धंधा करने के लिए दूसरी जगह पर जाते हैं। इससे इन गरीब परिवारों को आवागमन में बहुत बड़ी सहूलियत होगी। सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। यह योजना प्रदेश के लाखों परिवारों के चेहरों पर खुशी लाने का काम करेगी। सरकार का लक्ष्य अंतिम आदमी का उदय करना है। कंवरपाल ने कहा कि इन गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष एक हजार किलोमीटर तक अब मुफ्त में हरियाणा रोडवेज की बस में सफर करने की सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि जो पात्र परिवार इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं वे जल्द से जल्द इस कार्ड के लिए परिवहन विभाग की साइट पर आवेदन करें। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी कार्ड जारी करने के लिए बूथ स्थापित किए गए हैं। प्रदेश में अब तक लगभग 57 हजार से अधिक लाभार्थियों को पात्रता मानदंडों के अनुसार हैप्पी कार्ड वितरित किए गए हैं। जिला यमुनानगर में 10 हजार नागरिकों ने हैप्पी कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। अभी तक जिला में तीन हजार से अधिक नागरिकों को हैप्पी योजना के कार्ड दिए जा चुके हैं।
इस योजना के तहत लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया जाएगा।
इस मौके पर जिला परिषद के चेयरमैन रमेश ठसका,भाजपा के जिला महामंत्री कृष्ण सिगंला,जीएम रोडवेज संजय रावल,डब्लयु एम अश्वनी शर्मा, यमुनानगर मंडल महामंत्री अमन सग्गड़, रविंद्र धीमान, रोशन लाल शर्मा आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×