For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब 25 मई तक ग्राउंड पर मोर्चा संभालेंगे मंत्री और विधायक

10:07 AM Apr 09, 2024 IST
अब 25 मई तक ग्राउंड पर मोर्चा संभालेंगे मंत्री और विधायक
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 8 अप्रैल
हरियाणा सरकार के मंत्री और विधायक अब फील्ड में नजर आएंगे। उन्हें दो-टूक कहा है कि वे फील्ड में जाकर मोर्चा संभालें। विपक्ष को हावी ना होने दें। विपक्ष के हर आरोप का मजबूती के साथ जवाब दिया जाए। सोमवार को चंडीगढ़ में मंत्रिमंडल की अनौपचारिक बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई। इसके तुरंत बाद सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक में लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करने का फार्मूला तय किया गया।
पूर्व सीएम और करनाल से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल खट्टर भी विशेष रूप से इस बैठक में मौजूद रहे। इसके बाद सीएम और पूर्व सीएम ने सभी मंत्रियों व विधायकों के साथ रात्रि भोज किया। इस दौरान भी सीटवार चर्चा चलती रही। नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद नई कैबिनेट का गठन हुआ है। कई नये मंत्री भी बने हैं। मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव हुआ है। ऐसे में मंत्री सप्ताह में दो से तीन दिन चंडीगढ़ लगा रहे हैं। अब मंत्रियों को कहा गया है कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र और साथ लगते हलकों को संभालें। बहुत जरूरी होने पर ही मंत्री और विधायक चंडीगढ़ आएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार एनडीए 400 पार का नारा दिया है। इसे साकार करने के लिए हरियाणा से भाजपा ने 2019 की तरह इस बार भी लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। भाजपा सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी भी घोषित कर चुकी है। कांग्रेस द्वारा कई मुद्दों पर भाजपा को घेरने की प्लानिंग बनाई हुई है।
सीएम और पूर्व सीएम ने मंत्रियों व विधायकों को निर्देश दिए कि वे अब 25 मई तक ग्राउंड पर जुट जाएं। 25 को प्रदेश में लोकसभा की दस सीटों क लिए मतदान होगा। भाजपा ने विधानसभा क्षेत्रवार ‘विजय संकल्प’ रैलियां भी शुरू की हुई हैं। सभी नब्बे हलकों में ये रैलियां होंगी। इसके बाद लोकसभा क्षेत्रवार भी रैलियां होंगी। इन रैलियों में केंद्रीय नेता आएंगे। इन रैलियों की शुरूआत नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद होगी।

मुद्दों को चिहिन्त करके दें जवाब ...

मंत्रियों व विधायकों को यह भी बताया है कि उन्हें किन-किन मुद्दों को चुनावों में उठाना है। कई केंद्रीय मुद्दों पर विपक्ष हमलावर भी हो सकता है। ऐसे में सभी तथ्यों के आधार पर विपक्ष को जवाब दें ताकि जनता में किसी तरह का भ्रम पैदा ना हो। पार्टी उम्मीदवारों के लिए पूरी मेहनत और निष्ठा से काम करने को कहा है। अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का काम भी मंत्रियों व विधायकों को दिया है। बैठक में बताया गया कि कांग्रेस, इनेलो व जजपा सहित कई दलों के नेताओं का भाजपा में आने का कार्यक्रम है। उनके कार्यक्रम भी तय होंगे।

Advertisement

अब एक्स हो गया हूं, इसलिए सभी जगह मुझे एक्स लिखना चाहिए : विज

हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट – एक्स पर किए गए बदलाव के चलते वे मीडिया की सुर्खियां बन गए। दरअसल, विज के अकाउंट पर अभी तक उन्हें गृह मंत्री लिखा हुआ था। विज ने सोमवार को ट्वीट पर होम मिनिस्टर के आगे ‘एक्स’ लिख दिया। ऐसे में उनके नाम के बाद लिखा – ‘मोदी का परिवार’ हट गया। इसे उन्हें नीचे लिखना पड़ा। ‘मोदी का परिवार’ हटाने को मीडिया ने वायरल कर दिया। बाद में विज ने इस मामले में स्थिति स्पष्ट की। विज ने कहा - सब को पता है की मैं अब एक्स हो गया हूं। और सभी जगह पर मुझे एक्स लिखना चाहिए। परंतु जब मैं ‘एक्स’ (ट्वीटर) पर अपनी प्रोफाइल में एक्स लिखने लगा तो नाम में लिखे जाने वाले अक्षरों को संख्या निश्चित संख्या से ज्यादा हो गई। ऐसे में उसमें से (मोदी का परिवार) जो मैं हूं ही वह ऊपर से हटाकर नीचे लगाना पड़ा। इससे कुछ लोगों को खेलने का अवसर मिल गया। कृपया इसे अब ठीक कर लें। मैं भाजपा का अनन्य भगत हूं। इस पर खेलने से पहले अगर मेरे से बात कर ली होती तो आपकी मधुर वाणी सुनने का मौका भी मिलता और यह होता भी नहीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×