For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब केंद्र और हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय : भूपेंद्र हुड्डा

11:04 AM Mar 18, 2024 IST
अब केंद्र और हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय   भूपेंद्र हुड्डा
रोहतक के कस्बे महम में रविवार को जनआक्रोश रैली को संबोधित करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -निस
Advertisement

रोहतक/महम 17 मार्च (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है, अब हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय है। पहले लोकसभा का चुनाव है, फिर विधान सभा का चुनाव आयेगा। हुड्डा ने कहा कि उनके दिल में इस बात की टीस है कि जो हरियाणा 2014 से पहले तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था, खेल-खिलाड़ी, रोजगार देने में नंबर एक था, आज वो हरियाणा बेरोजगारी, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन गया है। भारत सरकार द्वारा जारी सामाजिक प्रगति सूचकांक में कहा गया है कि हरियाणा सबसे असुरक्षित प्रदेशों में से एक है। रविवार को पूर्व सीएम हुड्डा महम में कांग्रेस की जनआक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। पूर्व सीएम ने कहा कि महम हलके से कांग्रेस को एक लाख वोटों से जीत के बाद थारी सरकार हम बनवा देंगे। एक लाख वोटों की जीत तभी होगी जब हर बूथ पर हर वोट पड़े और वोट प्रतिशत 90 फीसदी हो। हुड्डा ने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है और कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये महीना पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, युवाओं के लिए खाली पड़े दो लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती, गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उस प्लॉट पर मकान बनाकर देंगे। बेकार के पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे, गरीब परिवारों को पीला कार्ड देंगे। खेल-खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान साढ़े 81 किलोमीटर तक मेट्रो लाइन हरियाणा में बिछी। हरियाणा में 4 बड़े बिजली के कारखाने और एक न्यूक्लियर पावर प्लांट स्थापित हुआ। जबकि मौजूदा सरकार ने एक यूनिट भी बिजली पैदा करने का काम नहीं किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हुड्डा सरकार के प्रदेश में 12 यूनिवर्सिटी और 6 मेडिकल कॉलेज बने, रेल लाईन, नेशनल हाईवे बनवाये। 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये। 2200 करोड़ के कोऑपरेटिव कर्जे माफ किये, 22 लाख बच्चों को वजीफा दिया। बैकवर्ड क्लास के लिए केशकला बोर्ड, माटी कला बोर्ड बनवाया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश कंग्रेस अध्यक्ष उदयभान, विधायक डॉ रघुबीर सिंह कादयान, आनंद सिंह दांगी, विधायक गीता भुक्कल, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, विधायक सुभाष गांगोली, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक बलबीर बाल्मीकि, आयोजक बलराम दांगी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक संत कुमार, पूर्व विधायक प्रो. राम भगत, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व विधायक परमिंदर ढुल, प्रो. वीरेंद्र सिंह, चक्रवर्ती शर्मा, बिल्लु हुड्डा व अन्य स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

रोहतक की ऐतिहासिक जीत हरियाणा के उज्जवल भविष्य की तकदीर लिखेगी : उदयभान

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि रोहतक की ऐतिहासिक जीत हरियाणा के उज्जवल भविष्य की तकदीर लिखेगी। उन्होंने कहा कि जुमले बाजों को सबक सिखाने का समय आ गया है। भाजपा झूठी पार्टी है उसने लोगों से किया कोई वादा पूरा नहीं किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान न्याय, नारी न्याय, युवा न्याय, श्रमिक न्याय, भागीदारी न्याय के माध्यम से गारंटी दी है। कांग्रेस पार्टी ने हर वर्ग के लिये योजना बनायी है। उदयभान ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।

महम ने दी है, प्रदेश की राजनीति को दिशा : दीपेंद्र हुड्डा

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज इस रैली में आई रिकार्ड भीड़ ने हरियाणा में बदलाव की नींव रखने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ये वो महम है जिसने हमेशा देश और प्रदेश की राजनीति को दिशा दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल की सरकार की नाकामी का ठीकरा मुख्यमंत्री का चेहरा बदलकर फोड़ दिया। लेकिन अब चेहरा बदलने से काम नहीं चलने वाला। चुनाव में जनता भाजपा की पूरी सरकार को ही बदल देगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इलेक्टोरल बांड के हालिया खुलासे से भाजपा का नारा सामने आ गया कि जो देगा चंदा उसको देंगे धंधा और जो नहीं देगा चंदा उसको देंगे ईडी का डंडा। भाजपा के पास असीम धनबल है, लेकिन भाजपा से मुकाबला करने के लिये हमारे पास जनता का दिया हौसला, आशीर्वाद है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×