For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्य में अब पांच विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

07:02 AM Jun 07, 2024 IST
राज्य में अब पांच विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव
Advertisement

बरनाला, 6 जून (निस)
पंजाब में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। अब 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव करवाए जाएंगे क्योंकि आम आदमी पार्टी के एक मंत्री और कांग्रेस के दो विधायक लोकसभा चुनाव जीत गए हैं। वहीं जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया है। ऐसे में कभी भी चुनावों की घोषणा हो सकती है। मंत्री से सांसद बने गुरमीत सिंह मीत हेयर की जगह नए चेहरे की एंट्री होगी। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में आप ने 5 मंत्रियों को उतारा था। इनमें संगरूर लोकसभा हलके से मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर कांग्रेस के सुखपाल सिंह खैहरा को हराकर चुनाव जीते हैं। वह बरनाला से विधायक हैं। ऐसे में बरनाला सीट पर उपचुनाव करवाए जाएंगे। इसी तरह कांग्रेस से आप में शामिल हुए राजकुमार चब्बेवाल होशियापुर सीट से सांसद बने हैं।
उन्होंने कांग्रेस की यामिनी गोमर को हराया है। उनकी चब्बेवाल सीट भी खाली है। मुक्तसर जिले के गिद्दड़बाहा विधानसभा के विधायक व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं, इनकी सीट पर भी उप चुनाव होंगे। उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए रवनीत सिंह बिट्‌टू को पराजित किया है।
वहीं गुरदासपुर से पूर्व डिप्टी सीएम व राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा चुनाव जीते हैं। उनकी डेरा बाबा नानक विधानसभा सीट पर चुनाव होंगे। वहीं, जालंधर के विधायक शीतल अंगुराल ने लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था। उनका भी इस्तीफा मंजूर हो गया। ऐसे में उस सीट पर भी चुनाव होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×