For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में अब सतीश पूनिया के प्रबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा

08:09 AM Mar 22, 2024 IST
प्रदेश में अब सतीश पूनिया के प्रबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा
Advertisement

चंडीगढ़, 21 मार्च (ट्रिन्यू)
भाजपा नेतृत्व ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव का प्रभारी बदल दिया है। राजस्थान के डॉ़ सतीश पूनिया को लोकसभा चुनावों के लिए हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर उनके साथ सह-प्रभारी के तौर पर काम संभालेंगे। अभी तक पार्टी के हरियाणा प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब को ही हरियाणा के चुनाव प्रभारी की भी जिम्मेदारी दी हुई थी।
बिप्लब कुमार देब लोकसभा चुनावों की वजह से त्रिपुरा में व्यस्त हैं। वे त्रिपुरा में चुनाव सम्पन्न होने के बाद हरियाणा लौटेंगे और यहां मोर्चा संभालेंगे। बिप्लब खुद त्रिपुरा वेस्ट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी व्यस्तता के चलते ही सुरेंद्र पूनिया को यह जिम्मेदारी मिली है। वहीं उनके साथ लोकसभा चुनावों के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किए गए सुरेंद्र नागर पहले की तरह हरियाणा प्रदेश सह-प्रभारी भी बने रहेंगे।
भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी सतीश पूनिया और सह प्रभारी सुरेंद्र सिंह नागर दोनों हरियाणा भाजपा के प्रभारी के नाते बिप्लब कुमार देब को रिपोर्टिंग करेंगे। देब के भाजपा व चुनाव प्रभारी रहते पार्टी राज्य की छह लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।
बाकी चार लोकसभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति के पास पहुंचाया जा चुका है। अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किसी भी समय बाकी बची चार लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। त्रिपुरा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×