For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब नयी तरह की बयानबाजी का दौर हुआ शुरू

06:34 AM Jun 12, 2024 IST
अब नयी तरह की बयानबाजी का दौर हुआ शुरू
Advertisement

मुंबई/नयी दिल्ली 11 जून (एजेंसी)
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे के बाद भाजपा के सहयोगी नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू असंतुष्ट हैं।
संवाददाताओं से बातचीत में संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राकांपा प्रमुख शरद पवार के लिए इस्तेमाल किये गये शब्द ‘भटकती आत्मा’ का भी जिक्र किया और कहा कि यह ‘भटकती बेचैन आत्मा’ तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक कि केन्द्र और महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकारों को बेदखल नहीं कर दिया जाता। राउत ने कहा, ‘केंद्र में दो अतृप्त आत्माएं हैं- (बिहार के मुख्यमंत्री) नीतीश कुमार और (टीडीपी प्रमुख) चंद्रबाबू नायडू। विभागों के बंटवारे के बाद सभी आत्माएं असंतुष्ट हैं, खासकर राजग के सहयोगी।’ राउत ने दावा किया कि भाजपा ने सबकुछ अपने पास रख लिया है। मोदी नीत मंत्रिमंडल में एक भी मुस्लिम मंत्री न होने का जिक्र करते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि यह संविधान के खिलाफ है।

मेहनत उद्धव ने की, फायदा कांग्रेस, राकांपा (एसपी) को मिला : भाजपा

भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे ने खराब स्वास्थ्य के बावजूद काफी प्रयास किए। परिणाम बताते हैं कि उनके प्रयास से उनकी अपनी पार्टी से ज्यादा राकांपा-एसपी और कांग्रेस को फायदा हुआ।’ पाटिल ने कहा, ‘जब ठाकरे भाजपा के साथ थे, तब उनकी पार्टी ने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस और राकांपा-एसपी के साथ मिलकर उन्होंने नौ सीटें जीतीं। उन्हें आत्मचिंतन की जरूरत है।’ पाटिल ने ठाकरे पर तंज कसा कि कहा जा रहा है कि ठाकरे ने अल्पसंख्यकों के वोटों के कारण जीत हासिल की।

Advertisement

तेदेपा, जदयू को लेना चाहिए लोकसभा अध्यक्ष का पद : आप

आप ने सत्तारूढ़ एनडीए के घटक तेदेपा और जदयू से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष उनके दल से हो, क्योंकि यह उनके हित के साथ-साथ संविधान और लोकतंत्र के हित में भी होगा। ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि अगर भाजपा के समर्थन के बिना तेदेपा लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा करती है, तो विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। सिंह ने कहा कि विभागों के वितरण में भाजपा ने अपने राजग सहयोगियों को झुनझुना दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×