For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शाॅपिंग माल तथा कुतुब प्लाजा मार्केट में अतिक्रमण हटाने का नोटिस

09:02 AM Sep 21, 2023 IST
शाॅपिंग माल तथा कुतुब प्लाजा मार्केट में अतिक्रमण हटाने का नोटिस
गुरुग्राम में बुधवार को शॉपिंग मॉल के अतिक्रमण पर डीटीपी इंफोर्समेंट ने एक सप्ताह का नोटिस दिया है। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 20 सितंबर (हप्र)
टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डिस्ट्रिक टाउन प्लानर एन्फोर्समेंट ने बुधवार को डीएलएफ फेज एक व दो में सीएम विंडो पर मिली शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए सीलिंग अभियान चलाया। व्यावसायिक गतिविधियों को हटाने के लिए दिए गए नोटिस के बाद सीलिंग कार्रवाई के लिए मकानों पर टीम पहुंची तो गतिविधियां भी हटी मिलीं।
त्योहारी सीजन को देखते हुए मार्केट में होने वाले अतिक्रमण को लेकर डीटीपी इंफोर्समेंट की टीम सतर्क हो गई और डीएलएफ फेज की दोनों मार्केट में निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया। डीटीपी इंफोर्समेंट मनीष यादव के नेतृत्व में बुधवार को टीम डीएलएफ फेज एक व दो में पहुंची। यहां से सीएम विंडो पर शिकायतें प्राप्त हुई थी कि मकानों में स्टिल्ट पार्किंग में अवैध निर्माण कर लिया गया है, जिसे लेकर डीएलएफ फेज दो में दो इमारतों के स्टिल्ट पार्किंग में किए गए अवैध निर्माण को सील कर दिया गया। इसी प्रकार से डीएलएफ फेज एक में एक स्टिल्ट पार्किंग में अवैध निर्माण को सील किया गया तो जी-ब्लाक से मिली शिकायत के आधार एक मकान में ओसी के बाद अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे लेकर टीम ने निर्माणाधीन मकान के चारों फ्लोर को सील कर दिया। इस प्रकार से विभाग की तरफ से तीन सीएम विंडो शिकायतों का निपटारा किया गया। इसके लिए जी-ब्लाक में ही इंफोर्समेंट टीम की तरफ से व्यावसायकि गतिविधियों को लेकर नोटिस दिए गए थे, लेकिन जब टीम मौके पर सीलिंग के लिए पहुंची तो चारों मकानों से गतिविधियां हटी मिलीं। डीएलएफ फेज एक की दोनों मार्केट का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया है। जो भी मार्केट अतिक्रमणमुक्त मिलेगी, उन्हें विभाग की तरफ से प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Advertisement

त्योहारों को देखते हुए निगरानी बढ़ी

मनीष यादव ने त्योहारी सीजन को देखते हुए मार्केट में पसरने वाले अतिक्रमण पर भी निगरानी बढ़ा दी है। बुधवार को सीलिंग के बाद टीम डीएलएफ फेज एक अर्जुन मार्ग स्थित शापिंग मॉल तथा कुतुब प्लाजा मार्केट पहुंची। इंफोर्समेंट टीम और पुलिस बल ने पूरी मार्केट में मुनादी कराई गई कि एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण हटा लें अन्यथा दुकानों की सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। सभी दुकानदारों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया है। एक सप्ताह के बाद टीम कभी भी मार्केट का निरीक्षण कर कार्रवाई कर सकती है। कार्रवाई के दौरान डीटीपीई के अलावा एटीपी दिनेश कुमार, फील्ड टेक्नीशिन रोहन, जीएमडीए के एसडीई प्रमोद कुमार बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement