For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मंदिर में मांगे वोट, मंत्री कमल गुप्ता, विधायक दुड़ाराम को नोटिस जारी

10:35 AM Aug 28, 2024 IST
मंदिर में मांगे वोट  मंत्री कमल गुप्ता  विधायक दुड़ाराम को नोटिस जारी
निर्वाचन अदिकारी द्वारा मंत्री कमल गुप्ता और विधायक को जारी किया गया नोटिस।-हप्र

कुमार मुकेश/ हप्र
हिसार, 27 अगस्त
श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव एवं श्री गुरू जंभेश्वर भगवान के 574वां अवतार दिवस पर सोमवार को हिसार के बिश्नोई मंदिर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में उपस्थित लोगों से भाजपा के लिए वोटों की अपील करने पर हिसार के निर्वाचन अधिकारी ने स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन का नोटिस जारी किया है।
नेताओं को जारी इस नोटिस में लिखा गया है कि 26 अगस्त को हिसार के बिश्नोई मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। इस धार्मिक कार्यक्रम के दौरान उनके संज्ञान में यह आया है कि चुनाव आचार संहिता का उलंघन किया गया। उन्होंने लिखा कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार मस्जिद, चर्च, मंदिर और अन्य पूजा के स्थलों को चुनाव प्रचार के तौर पर प्रयोग नहीं किया जा सकता। इसलिए वे इसलिए अपना जवाब एक घंटें में दें।

Advertisement

अभी तक जवाब नहीं आया है : जगदीप सिंह

खबर लिखे जाने तक निर्वाचन अधिकारी कम हिसार एसडीएम जगदीप सिंह ने बताया कि आयोग वीडियो सर्विलांस टीम को मौके पर डिप्यूट किया हुआ था। इसके अलावा कुछ लाइव सोर्सेज की फुटेज भी मिली है। इसके बाद ही मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व विधायक दुड़ा राम को नोटिस जारी किया गया है। अभी तक किसी का जवाब नहीं आया है। जवाब आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

विधायक दुड़ा राम ने यह कहा था

विधायक दुड़ाराम ने कहा था कि आदमपुर और फतेहाबाद विधानसभा सीट को छोड़कर प्रदेश की 17 से 18 सीटें ऐसी हैं जहां पर बिश्नोई समाज के पांच से पंद्रह हजार वोट हैं। समाज ने जिस तरह चौधरी भजन लाल का साथ दिया, उसी तरह भाई कुलदीप के कहने पर और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आशीर्वाद से जो भी व्यक्ति कमल का फूल लेकर आए, उनको एमएलए बनाएं ताकि नायब सिंह सैनी फिर से मुख्यमंत्री बन सके।

Advertisement

मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने यह कहा था

मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि यह चुनाव का समय है, ज्यादा समय नहीं है। विनती है कि जिस तरह नरेंद्र मोदी को तीसरी प्रधानमंत्री बनाया उसी प्रकार हरियाणा में भी 1 अक्तूबर को कमल के फूल पर बटन दबाकर तीसरी बार बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बननी चाहिए।

Advertisement
Advertisement