For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिग्विजय चौटाला को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी

08:05 AM Sep 01, 2024 IST
दिग्विजय चौटाला को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी
डबवाली के गांव मसीतां में जननायक चौधरी देवीलाल ई-लाईब्रेरी के उद्घाटन के समय की फाइल फोटो। -हप्र

डबवाली, 31 अगस्त (निस)
जजपा उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला डबवाली हलके के ग्रामीण आंचल में ई-लाइब्रेरियों के उद्घाटन को लेकर चुनाव आयोग के निशाने पर आ गये हैं। उन्हें आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन को लेकर नोटिस जारी हुआ है। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उनसे 48 घंटे में जवाब मांगा गया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा शिकायत के आधार पर नोटिस जारी हुआ है।
बता दें कि हलके में ई-लाइब्रेरी का प्रोजेक्ट एनजीओ ‘अय्यास’ के अंतर्गत चल रहा है। ‘अय्यास’ का विधिवत आगाज़ दिग्विजय चौटाला द्वारा गत 18 जुलाई को किया गया था। नोटिस में दिग्विजय चौटाला पर ग्राम पंचायत व खंड कार्यालय की बिना अनुमति के 24 अगस्त को गांव बिज्जूवाली की बीसी चौपाल में लाइब्रेरी का उद्घाटन करने के आरोप हैं।
ग्राम सचिव की रिपोर्ट के अनुसार बिज्जुवाली लाइब्रेरी में दो कंप्यूटर सेट, 2 कंप्यूटर टेबल, दो बड़े बेंच व 910 प्लास्टिक की कुर्सियां व एक एसी लगा पाया हुआ है।
नोटिस में जांच अधिकारी बीडीपीओ डबवाली की जांच रिपोर्ट को आदर्श चुनाव आचार संहिता की उल्लंघन की पुष्टि का आधार बताया गया है।
दिग्विजय को भेजे नोटिस में ग्राम पंचायत मसीतां के महिला सांस्कृतिक चौपाल भवन पर जननायक चौधरी देवी लाल ई-लाईब्रेरी मसीतां के बैनर का जिक्र भी है।
बैनर पर पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की तस्वीर लगी हुई है। उक्त कार्रवाई कांग्रेस नेता विनोद बांसल की शिकायत पर अमल में लाई गयी। दो दिन पूर्व प्रशासन द्वारा हटवाये उक्त बैनर को पुनः लगा पाया गया। नोटिस के मुताबिक गांव गोबिंदगढ मे भी ऐसे ही बोर्ड का मामला सामने आया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement