मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिक्षा नहीं, शराब बनी आम आदमी पार्टी की पहचान : नायब सैनी

10:47 AM May 03, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में बृहस्पतिवार को भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल का नामांकन दाखिल करवाने के बाद आयोजित रैली में मंच पर मौजूद सीएम नायब सिंह सैनी व अन्य। -हप्र
Advertisement

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 2 मई
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इंडिया गठबंधन तथा कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की पहचान आज शिक्षा नहीं, शराब बन गई है। वह अच्छे स्कूल, स्वास्थ्य और ईमानदारी की बात करते हुए कहते थे कि गाड़ी-बंगला नहीं लेंगे, लेकिन आज उनके पास शीशमहल है। जो लोग यह कहते थे कि अगर सोनिया गांधी की ईडी से जांच करवा दी जाए तो वह जेल में होगी, वे ही आज उनसे मिले हुए हैं। मुख्यमंत्री बृहस्तिवार को नवीन जिंदल का नामांकन पत्र दाखिल करवाने के बाद आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ये लोग कुरुक्षेत्र में आकर नशा बंद करने की बात करते हैं, लेकिन दिल्ली में इन लोगों ने शराब की दुकानों को बढ़ाने का काम किया और गली-गली शराब की दुकानें खोल दीं। यही नहीं महिलाओं के लिए शराब की स्पेशल दुकान खोलने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि घमंडियां गठबंधन के लोगों की लड़ाई देश को बचाने की नहीं, बल्कि परिवार को बचाने की है, जबकि भाजपा देश को बचाने की लड़ाई लड़ रही है।
नवीन जिंदल ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ऋषि तुल्य बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने शासनकाल में बहुत काम किया। उन्होंने वादा किया कि वे सांसद चुने जाने के बाद कुरुक्षेत्र और कैथल में एक-एक विश्व स्तरीय कौशल विकास केंद्र खोलेंगे। इसमें हर साल 10 हजार युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। इनमें जापान, जर्मनी, अमेरिका से कंपनियों के लोग आएंगे और वे इंटरव्यू लेकर बच्चों का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को जहां अपना कौशल निखारने में मदद मिलेगी, वहीं युवाओं को विदेश जाने के लिए डोंकी मार्ग का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। नवीन जिंदल ने केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज लोगों का विश्वास नरेंद्र मोदी में और उनकी गारंटी में है। प्रधानमंत्री ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है। यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। इस मौके पर राज्यमंत्री और थानेसर से विधायक सुभाष सुधा ने रैली को संबोधित किया।
बाहरियों को बाहर करो : शालू जिंदल
नवीन जिंदल की पत्नी एवं बाल भवन की पूर्व चेयरपर्सन शालू जिंदल ने नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र का बेटा और खुद को कुरुक्षेत्र की बहू बताते हुए कहा कि जो लोग सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए कुरुक्षेत्र आए हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement