मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा मंजूर न करना असंवैधानिक : भाजपा

07:51 AM Apr 01, 2024 IST
शिमला में रविवार को मीडिया से बात करते भाजपा विधायक रणधीर शर्मा। -ट्रिन्यू

शिमला, 31 मार्च (हप्र)
हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन में भाजपा एकबार फिर आगे आ गई है। भाजपा प्रवक्ता व विधायक रणधीर शर्मा ने रविवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार न करना पूरी तरह से असंवैधानिक और गैर-कानूनी है। भाजपा ने इसे लेकर मुख्यमंत्री काे आत्मचिंतन करेने की सलाह दी। रणधीर शर्मा ने कहा कि सरकार चुनावों का सामना करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार नहीं कर रही है।
रणधीर शर्मा ने कहा कि पिछले एक-डेढ़ महीने के घटनाक्रम से, जो हालात पैदा हुए हैं, उससे पूरी कांग्रेस सरकार और पार्टी हताश व निराश है। कांग्रेस समर्थक विधायकों की संख्या 43 से घटकर 34 पर आ गई है। इससे प्रदेश कांग्रेस नेताओं में बौखलाहट है और आये दिन निम्न स्तर की बयानबाजी कर रहे हैं। जिन विधायकों ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ा है, उन विधायकों पर बिना प्रमाण के, बिना तथ्यों के आरोप लगा रहे हैं कि वह विधायक बिक गए हैं। उहोंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता विशेष कर मुख्यमंत्री जो निराधार व तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं, वह प्रदेश के मुखिया काे शोभा नहीं देता। उन्हाेंने कहा कि या तो मुख्यमंत्री आरोपों के साथ प्रमाण दें, या बयानबाजी को तुरंत बंद करें।

Advertisement

पार्टी की नीतियाें और योजनाओं के बांधे पुल

रणधीर शर्मा ने कहा कि भाजपा के प्रति आज देशभर में आकर्षण है और देशभर से कांग्रेस पार्टी के नेता व अन्य विपक्षी दलों के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान देशहित और जनहित में अनेक नीतियां बनाई और विकास के नये आयाम स्थापित किए। उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक जानता है की अगर हर क्षेत्र में विकास हुआ है ताे वह केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियाें और योजनाओं का परिणाम है।

और कांग्रेस विधायक आएंगे भाजपा में

रणधीर शर्मा ने कहा कि हिमाचल 6 कांग्रेस पार्टी के विधायक भाजपा में आए हैं तो इसमें हैरानी की बात नहीं है । हालात तो यह बने हैं कि और भी कई कांग्रेस विधायक भाजपा में आ सकते है, क्योंकि दिन प्रतिदिन मोदी सरकार के प्रति लोगों का विश्वास और श्रद्धा बढ़ रही है। रणधीर शर्मा ने कहा कि लोकसभा की चारों सीटें भाजपा जीतेगी, साथ ही 6 के 6 उपचुनाव भी भाजपा की झोली में जाएंगे। अगर तीन निर्दलीय विधायकों के क्षेत्रों में भी उपचुनाव हो गए तो यह भी भाजपा जीतेगी और कांग्रेस सरकार का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement