मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नगर परिषद में शामिल हुए गांवों में विकास के नाम पर नहीं लगी एक भी ईंट : राव सुखबिंदर सिंह

07:40 AM Aug 15, 2024 IST
नारनौल के गांव मेई में बुधवार को ग्रामीणों को कांग्रेस की नीतियों की जानकारी देते राव सुखबिंदर सिंह। -हप्र

नारनौल, 14 अगस्त (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने नारनौल के साथ लगते गांवों की पंचायत ख़त्म करके, उन्हें ज़बरन नगर परिषद में शामिल तो कर दिया, किन्तु विकास के नाम पर एक ईंट भी किसी गाँव में नहीं लगाई है। जिससे लोगों में सरकार के प्रति गहरा रोष है और चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना होगा। वे आज गाँव नसीबपुर व मेंई में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि नगर परिषद् में शामिल होने के बाद उनके गाँवों में भी सीवर, सड़क, बिजली-पानी आदि मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध होंगी, किन्तु लोगों को भारी निराशा हाथ लगी है| पंचायत के दौर में तो फिर भी कुछ काम होते थे, अब तो विकास कार्य पूरी तरह ठप्प पड़े हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना एनडीसी रजिस्ट्री खोलने की घोषणा तो जोर-शोर से की थी, किन्तु आज तक उसकी अधिसूचना जारी नहीं हुई। इसका स्पष्ट अर्थ की या तो मुख्यमंत्री का अफसरशाही पर नियंत्रण नहीं है या फिर वे कोरी घोषणाएं करके लोगों को बरगलाना चाहते हैं। राव सुखबिंदर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर नारनौल नगर परिषद् में शामिल किये गये गाँवों के लिए विशेष अनुदान स्वीकृत करवाकर विकास कार्य करवाए जायेंगे तथा इनके दायरे में आने वाली सभी कॉलोनियों को नियमित करवाकर उनमें भी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाएँगी|
इस अवसर पर उनके साथ ऋषिदेव शास्त्री, रोशनलाल यादव, सुमेर प्रधान, सज्जन सिंह, रामकिशन सैनी तथा वेदप्रकाश यादव आदि कांग्रेस कार्यकर्त्ता भी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement