मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उ. कोरिया ने सड़कों को किया ध्वस्त, द. कोरिया ने की जवाबी गोलीबारी

07:08 AM Oct 16, 2024 IST
फोटो : रॉयटर्स

सियोल, 15 अक्तूबर (एजेंसी)
उत्तर कोरिया ने आक्रोश में उठाए कदम के तहत मंगलवार को सड़कों के उस उत्तरी हिस्से को नष्ट कर दिया है जो अब उपयोग में नहीं है और कभी उसे दक्षिण कोरिया से जोड़ता था। उसने यह कदम उस दावे के बाद उठाया है कि दक्षिण कोरिया ने उसकी राजधानी प्योंगयांग पर ड्रोन उड़ाए थे जिसके बाद दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है।
दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि सड़कों को विस्फोट के जरिये नष्ट करने के जवाब में दक्षिण कोरियाई सेना ने भी दक्षिणी सीमा पर गोलीबारी की है। उसने बयान में गोलीबारी पर विस्तृत जानकारी नहीं दी। दक्षिण कोरियाई सेना ने कहा कि वह अमेरिका के साथ अपनी तैयारी और निगरानी बढ़ा रही है। दक्षिण कोरिया की सेना द्वारा उपलब्ध कराये गए एक वीडियो में पश्चिमी सीमावर्ती शहर केसोंग के समीप एक सड़क पर विस्फोट के कारण निकलता धुआं और उत्तर कोरिया के मलबे को हटाने के लिए ट्रकों तथा मशीनों को जाते हुए दिखाया गया है। एक अन्य वीडियो में कोरिया की पूर्वी सीमा के समीप एक तटीय सड़क से धुआं उठते हुए दिखायी दे रहा है। उत्तर कोरिया का इमारतों को ध्वस्त करने का इतिहास रहा है।

Advertisement

Advertisement