मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अम्बाला में 15 उम्मीदवारों के नामांकन स्वीकार

10:39 AM May 08, 2024 IST
अम्बाला शहर में मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान विभिन्न प्रत्याशियों के प्रतिनिधि।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 7 मई (हप्र)
आज लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई। इस दौरान 15 नामांकन पत्र सही पाए गए और उन्हें स्वीकार किया गया। वहीं मुख्य उम्मीदवार का नामांकन स्वीकार किए जाने के बाद कवरिंग उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया गया। इसके साथ-साथ भारतीय चुनाव आयोग द्वारा 2025 तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किए गए उम्मीदवार बिजेंद्र कुमार का नामांकन रद्द किया गया है। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने बताया कि मंगलवार को जिन प्रत्याशियों के नामांकन स्वीकार हुए उनमें जजपा से किरण पूनिया, इनेलो से गुरप्रीत सिंह, बहुजन समाज पार्टी से पवन कुमार, भाजपा से बंतो देवी कटारिया, इंडियन नेशनल कांग्रेस से वरुण चौधरी, आजाद समाज पार्टी-कांशी राम से कमल कुमार, पीपल्स पार्टी आफ इंडिया -डेमोक्रेटिक से गुलाब सिंह नरवाल, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से नितेश चोपड़ा, भारतीय जवान किसान पार्टी से बलजीत सिंह, भारतीय युवा जन एकता पार्टी से मामचंद, एकम सनातन भारत दल से मेहर सिंह चालिया, हरियाणा जनसेना पार्टी से राकेश कुमार, बहुजन मुक्ति पार्टी से सूरज कुमार, निर्दलीय उम्मीदवार कुलबीर सिंह, निर्दलीय उम्मीदवार मोहर सिंह शामिल हैं।

आदर्श आचार संहिता का पालन करने को कहा

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने कहा कि सभी उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता का पालन करें। चुनाव खर्च अपने घोषित बैंक अकाउंट से ही करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में 3 तयशुदा तारीखों पर उम्मीदवारों के चुनाव खर्च की जांच की जाएगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार जनसभा करने, रैली करने और गाड़ियों की अनुमति अवश्य लें। प्रचार के लिए पोस्टर, बैनर आदि लगाने के लिए स्थान निर्धारित कर दिए गए हैं। इन तय स्थानों पर ही प्रचार सामग्री लगाई जाए।

Advertisement

पोलिंग स्टेशन के 200 मीटर के दायरे में न लगाई जाए प्रचार सामग्री

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवार पोलिंग स्टेशन के 200 मीटर के दायरे में किसी तरह की कोई प्रचार प्रसार सामग्री न लगाएं। इसके अतिरिक्त स्कूल की छुट्टी के समय, स्कूल के आसपास और अस्पताल के आसपास जनसभा का कार्यक्रम न रखें। उन्होंने सभी उम्मीदवारों को कहा कि किसी तरह की परेशानी के लिए वे तत्काल उपायुक्त कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने स्क्रूटनी के बाद उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवार अपने-अपने इलेक्शन एजेंट के लिए जल्द से जल्द फार्म-8 भरकर जमा करवा दें।

Advertisement
Advertisement