For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कृषि विभाग के एडीओ, सुपरवाइजर, पटवारी व 14 किसान नामजद

10:04 AM Jul 12, 2023 IST
कृषि विभाग के एडीओ  सुपरवाइजर  पटवारी व 14 किसान नामजद
Advertisement

डबवाली, 11 जुलाई (निस)
गांव पाना में दर्जन से ज्यादा किसानों ने कृषि विभाग व बीमा कंपनी के अधिकारियों की मिलीभगत से सरकार से कपास फसल का मुआवजा व बीमा कंपनी से धान फसल का 37.89 लाख रुपये का क्लेम ले लिया। इसमें कपास फसल को धान की 64 हेक्टेयर ज्यादा फसल दर्शा दिया गया। सदर पुलिस ने मुख्यमंत्री फ्लाइंग दस्ते के उपनिरीक्षक राजेश कुमार की शिकायत पर धोखाधड़ी व अन्य धारायों में मुकदमा किया है। इसमें कृषि विभाग के एडीओ, सुपरवाइजर, पटवारी के अतिरिक्त 14 किसान नामजद किये गये हैं।
आरोप है कि एडीओ विशाल भादू द्वारा प्रस्तुत क्रॉप कटिंग रिपोर्ट व गांव पाना की गिरदावरी रिपोर्ट अनुसार खरीफ फसल 2021 में गांव में सिर्फ 40 हैक्टेयर भूमि में ही धान की फसल बोई गई थी, जबकि किसानों द्वारा सीएससी सेंटर से 104.71 हेक्टेयर भूमि में धान की फसल का बीमा करवा कर 37,89,414 रुपये का क्लेम प्राप्त कर लिया गया।

पटवारी की रिपोर्ट में भी गड़बड़झाला
पटवारी की खराबा रिपोर्ट के मुताबिक खरीफ 2021 के अनुसार गांव पाना में नरमा की 550 हेक्टेयर भूमि में नरमा की बुआई की हुई थी, जिसमें 34 से 50 प्रतिशत तक नुक्सान पाया गया। सरकार से 550 हेक्टेयर भूमि में किसानों को 96,25,000/- रुपये सरकार द्वारा वितरित किये गये। सदर पुलिस ने कृषि विभाग के एडीओ विशाल भादू, कृषि विभाग के सुपरवाइजर नवदीप सिंह, पटवारी भूपेन्द्र सिंह के अलावा गुरप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, गुरमेल सिंह, गुरदीप सिंह, गुरभगत सिंह, जसवंत सिंह, श्याम सिंह, बलविन्द्र सिंह, बलजीत सिंह, जगदीप सिंह, हरदीप सिंह, गुरजंट सिंह, छिन्द्र सिंह व गुरदित्ता सिंह वासी गांव पाना के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×