For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नाममात्र की पार्किंग बैंक्वेट हाल, मैरिज पैलेसों के सामने लग रहा जाम

08:25 AM Nov 29, 2023 IST
नाममात्र की पार्किंग बैंक्वेट हाल  मैरिज पैलेसों के सामने लग रहा जाम
जगाधरी इलाके में रात के समय एक पैलेस के साथ लगते मार्ग पर लगा जाम। -निस
Advertisement

अरविंद शर्मा/निस
जगाधरी, 28 नवंबर
शादियों का सीजन पूरे पीक पर चल रहा है, जिसके चलते मैरिज पैलेस, बैक्वंट हाल, रिजोर्ट, धर्मशालाएं आदि सभी में कार्यक्रम हो रहे हैं। शादियों के सीजन में कई स्थलों के सामने लगने वाला जाम लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। इससे जहां हादसे होने का खतरा बना हुआ है, वहीं बैंक्वेट हाल व मैरिज पैलेस आॅनर्स एसोसिएशन के प्रधान मीटिंग में इस पर गंभीरता से गौर करने की बात कह रहे हैं।
जानकारी के अनुसार जिले में पचास से ज्यादा बैंक्वेट हाल व मैरिज पैलेस चल रहे हैं। इनमें से ज्यादातर के पास पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था न होने से बाहर सड़कों पर जाम लग रहा है।
यह कहना गलत नहीं होगा कि नाममात्र की पार्किंग वाले पैलेसों से यह परेशानी ज्यादा विकट बनी हुई है। हालात यह हैं कि रात को कई जगह पर सड़क के दोनों और वाहन खड़े होने पर जाम की स्थिति बनी रहती है। बीती रात भी एक जगह सड़क पर लगे जाम से आने-जाने वाले दूसरे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। नाम न छापने की शर्त पर सामाजिक संस्था के एक पदाधिकारी का कहना था कि कुछ पैलेसों के सामने तो ऐसी स्थिति हो जाती है कि इमरजेंसी में दमकल की गाड़ी व एंबुलेंस तक निकालनी मुश्किल हो जाएगी। उनका कहना है कि एनजीटी के नियमों की कई पैलेस व बैंक्वेट हाल संचालक पालन नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनका संगठन इसे लेकर कोर्ट में पीआईएल डालने पर विचार कर रहा है।

Advertisement

व्यवस्था बनाने में पब्लिक भी करे सहयोग : प्रधान

जिला बैंक्वेट हाल व मैरिज पैलेस आनर्स एसोसिएशन के प्रधान डा. बेअंत सिंह का कहना है कि ज्यादातर पैलेस संचालकों के पास पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था है, लेकिन इसके बाद भी काफी मेहमान अपनी गाड़ी बाहर सड़क किनारे ही पार्क कर देते हैं। इससे दिक्कत होती है। उनका कहना है कि लोगों को भी व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करना चाहिए। डा. बेअंत सिंह का कहना है कि नये बने पैलेसों व बैंक्वेट हाल सरकार व एनजीटी द्वारा निर्धारित नियमों की पालना कर रहे हैं। पहले से बने स्थलों में भी सुधार हुआ है। उनका कहना है कि ऐसोसिएशन की बैठक में इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement