मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब में आज कोई भी सुरक्षित नहीं : राजा वड़िंग

07:40 AM Sep 18, 2024 IST
पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग मंगलवार को अमृतसर के जंडियाला गुरु में रैली को संबोधित करते हुए। -निस

संगरूर/लुधियाना, 17 सितंबर (निस)
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण आम आदमी पार्टी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पंजाब कांग्रेस द्वारा आयोजित राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। पीपीसीसी प्रमुख ने जंडियाला गुरु, जिला अमृतसर में एक विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, जहां गैंगस्टरों और अपराधियों के बढ़ते अत्याचार से नाराज बड़ी संख्या में निवासी कार्रवाई की मांग करने के लिए पुलिस उपाधीक्षक के कार्यालय के बाहर एकत्र हुए।
विरोध प्रदर्शन के दौरान सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कड़ी आलोचना की गई। प्रदर्शनकारियों ने राज्य में अपराधों में वृद्धि को रोकने में सरकार की विफलता की निंदा करते हुए नारे लगाए। उपस्थित लोगों से बात करते हुए राजा वड़िंग ने आप सरकार के तहत अपराधों और कानून-व्यवस्था के पतन पर गहरी चिंता व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब में रोजाना कानून-व्यवस्था ध्वस्त होने की कई घटनाएं सामने आती हैं। राज्य में अपराधों में चिंताजनक वृद्धि देखी जा रही है। हर हफ्ते 3 से 4 हत्याएं हो रही हैं। अकेले अगस्त महीने में पंजाब में हत्या की 20 घटनाएं दर्ज की गईं। पंजाबी अब सुरक्षित महसूस नहीं करते, यहां तक ​​कि अपने घरों में भी नहीं।
उन्होंने गैंगस्टरों और अपराधियों को बेलगाम होने की इजाजत देने के लिए सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना की। उन्होंने हाल ही में आप के किसान विंग के नेता तरलोचन सिंह की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब में अब कोई भी सुरक्षित नहीं।
उन्होंने कहा पंजाब में व्यवसाय बर्बाद हो रहे हैं क्योंकि गैंगस्टर व्यवसाय मालिकों से पैसे की उगाही कर रहे हैं। यहां तक ​​कि लॉरेंस बिश्नोई जैसे कुख्यात अपराधी भी जेल में रहते हुए सक्रिय रहते हैं। बढ़ते अपराध के कारण उद्योग अब पंजाब छोड़कर उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे हैं। व्यवसायी अब यहां निवेश नहीं करना चाहते। पंजाब के युवा अपने भविष्य की संभावनाओं से निराश होकर या तो विदेश जा रहे हैं या फिर ड्रग्स और गिरोह के जाल में फंस रहे हैं। वड़िंग ने चेतावनी दी कि अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो पंजाब आपराधिक गिरोहों द्वारा संचालित राज्य बन जायेगा।
बठिंडा (निस) : पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था समेत लोगों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस आज सड़कों पर उतरी। इसके अंतर्गत जिला अध्यक्ष राजन गर्ग के नेतृत्व में जिला स्तरीय धरना दिया गया तथा जन समस्याओं से संबंधित महत्वपूर्ण मांगों का ज्ञापन डीएसपी व एसडीएम के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को दिया गया। मिनी सचिवालय में धरने को संबोधित करने के लिए बठिंडा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे जीत महेंद्र सिंह सिद्धू विशेष रूप से शामिल हुए। उन्होंने पंजाब सरकार लोगों के मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं दे रही। आए दिन लूटपाट और हत्याएं हो रही हैं, कानून-व्यवस्था खराब हो गई है।

Advertisement

Advertisement