मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिछड़े वर्ग के सहयोग के बिना कोई सीएम नहीं बन सकता

10:53 AM Aug 26, 2023 IST
करनाल में शुक्रवार को ओबीसी सम्मेलन में शिरकत करते सैल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव। -हप्र

करनाल, 25 अगस्त (हप्र)
पिछड़े वर्ग के सहयोग के बिना कोई भी मुख्यमंत्री नहीं बन सकता। पिछड़ा वर्ग की अनदेखी करने वाला सत्ता में नहीं आ सकता। ये विचार ओबीसी सैल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने बीपी मंडल जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित ओबीसी अधिकार सम्मेलन सेक्टर-5 में कहें। सम्मेलन का आयोजन ओबीसी सैल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष करता राम कश्यप ने किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सेंटर में सरकार आने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी, पिछड़ा वर्ग के लिए अलग विभाग बनाया जाएगा, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, हायर एजुकेशन व प्रमोशन के अंदर आरक्षण की बहाली की जाएगी। क्रीमीलेयर की सीमा 20 लाख की जाएगी। मुख्यमंत्री बनने के सवाल का जवाब देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सीएम बनाने का फैसला हाईकमान का होता है। अगर कोई पिछड़ा वर्ग से सीएम होगा तो उन्हें काफी खुशी होगी। अगर हमारी सरकार बनती है तो 500 रुपए का सिलेंडर किया जाएगा, बिजली यूनिट फ्री की जाएगी, महंगाई से राहत पहुंचाने का काम किया जाएगा। किसानों को उचित मूल्य दिया जाएगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री पर साधा निशाना

कैप्टन यादव ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर बोलते हुए कहा कि मंत्री के आरोप बेबुनियाद हैं, जब सिलेंडर 470 रुपए था, उस वक्त स्मृति ईरानी धरने पर बैठ जाती थी। मंत्री के पिछली सीट पर सांसद बृजभूषण हैं, मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, लेकिन मंत्री ने एक शब्द तक नहीं कहा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भ्रमण कर ओबीसी समाज को एकजुट किया जा रहा है ताकि ओबीसी समाज का ज्यादा से ज्यादा प्रतिनिधि संसद, विधानसभाओं में हो। कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष करता राम कश्यप ने कहा कि अब तक लोकसभा, विधानसभा में ओबीसी को पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला हैं जबकि ओबीसी सरकार बनाने व गिराने की क्षमता रखती हैं।

Advertisement
Advertisement