For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केजरीवाल को तत्काल राहत नहीं, अंतरिम जमानत अर्जी पर आदेश पांच जून के लिए सुरक्षित

04:42 PM Jun 01, 2024 IST
केजरीवाल को तत्काल राहत नहीं  अंतरिम जमानत अर्जी पर आदेश पांच जून के लिए सुरक्षित
Advertisement

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा)

Kejriwal bail application: दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े एक मनी लांड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दायर किये गये आवेदन पर आज अपना आदेश पांच जून के लिए सुरक्षित रख लिया।

Advertisement

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने यह कहते हुए अपना आदेश सुरक्षित रख लिया कि यह आवेदन चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत के लिए (दिया गया) था न कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गयी अंतरिम जमानत की अवधि के विस्तार के लिए। मुख्यमंत्री को सुप्रीम कोर्ट ने एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी । उन्हें रविवार को आत्मसमर्पण करना है।

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल के अंतरिम जमानत आवेदन का शनिवार को विरोध किया। ईडी ने अदालत में दावा किया कि केजरीवाल ने तथ्यों को छिपाया एवं अपने स्वास्थ्य सहित कई मामलों पर गलत बयान दिये। उसकी ओर पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत में कहा कि केजरीवाल ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में भ्रामक दावा किया कि वह दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे।

Advertisement

केजरीवाल ने स्वास्थ्य के आधार पर अंतरिम जमानत की अवधि एक सप्ताह बढ़ाने का अनुरोध किया है। उनके वकील ने अदालत में कहा कि अरविंद केजरीवाल बीमार हैं और उन्हें उपचार की जरूरत है। इस पर ईडी ने कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपनी अंतरिम जमानत की पूरी अवधि में प्रचार किया और अब वह अचानक दावा कर रहे हैं कि वह बीमार हैं। उसने अदालत से कहा कि यदि किसी चिकित्सकीय परीक्षण की जरूरत होगी तो वह जेल के अंदर कराया जाएगा तथा आवश्यकता होने पर केजरीवाल को एम्स या अन्य अस्पताल में ले जाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×