For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना पार्षदों की आफिस में नो एंट्री

12:24 PM Sep 02, 2021 IST
वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना पार्षदों की आफिस में नो एंट्री
Advertisement

आदित्य शर्मा

Advertisement

चंडीगढ़/पंचकूला, 1 सितंबर

चंडीगढ़ में कोविड 19 की तीसरी लहर का हमला होने से पहले ही नगर निगम ने कमर कस ली है। कोविड प्रोटाेकाॅल का पालन अब नगर निगम के हर छोटे-बड़े अफसरों, कर्मचारियों के साथ साथ पार्षदों को भी करना होगा। वरना उन्हें आफिस में एंट्री नहीं मिलेगी। वैक्सीनेशन और आरटीपीसीआर की 72 घंटे की रिपोर्ट के बिना इनमें से किसी को एमसी आफिस या अन्य आफिस में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement

मेयर रविकांत शर्मा और नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने बुधवार को मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम अपने कर्मचारियों के साथ-साथ पब्लिक को कोविड नियमों का पालन करने के लिए अवेयर कर रहा है। इस दौरान सोशल मीडिया के साथ-साथ शहर में जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों, पब्लिक मीटिंग के लिए रोजाना 12 से 1 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। किसी भी डिपार्टमेंट में पब्लिक मीटिंग के दौरान व्यक्ति को कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि सप्ताह में बुधवार और शुक्रवार के दिन अफसरों के साथ पब्लिक मीटिंग नहीं की जाएगी। चंडीगढ़ नगर निगम की कमिश्नर अनिंदिता मित्रा की तरफ से निगम के सभी डिपार्टमेंटस को कहा गया है कि बिना वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना किसी को आफिस में एंट्री न दी जाए भले ही उनमें पार्षद क्यों न शामिल हों।

बुधवार को कमिशनर अनिंदिता मित्रा ने विभागों के प्रमुख के नाम पत्र लिखकर आदेश दिए। साथ ही एमसी आफिस की तरफ से शाखा प्रमुख के नाम परफार्मा भी जारी किया है जिसे कोविड नियम का पालन करने के लिए सभी अनिवार्य काॅलम भर कर उन्हें हस्ताक्षर सहित भेजना होगा। आदेशों का पालन नहीं किए जाने की सूरत में अफसरों से जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाएगी। मेयर रविकांत शर्मा ने कहा कि आफिस में कोविड नियमों का पालन करना सबका दायित्व है ताकि तीसरी लहर आने से पहले ही इसे खत्म किया जा सके।

बाजारों में किया जाएगा सेनिटाइजेशन

कमिश्नर ने कहा कि कोविड प्रोटोकाॅल को पूरा करते हुए शहर के सभी बाजारों में भी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों के साथ मिलकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बाजारों में आन डिमांड सेनिटाइजेशन कराया जायेगा। मेयर ने कहा कि वैक्सीनेशन ड्राइव को विशेषतौर पर जारी रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें शामिल किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement