मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं, भाजपा ने ईडी को किया आगे

10:41 AM Aug 04, 2024 IST
बवानीखेड़ा में शनिवार को हरियाणा मांगे हिसाब पदयात्रा के दौरान लोगों का अभिवादन करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा व अन्य नेता। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/हप्र
भिवानी, 3 अगस्त
हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में शहीद गुलाब सिंह पार्क से बाजार होते हुए हांसी चुंगी तक पदयात्रा की और कहा कि भाजपा चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही, इसलिए ईडी को आगे कर रही है। यात्रा में उमड़ी भीड़ के कारण दो घंटे तक भिवानी- हिसार रोड भी जाम रहा। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पक्की नौकरी लगाना तो दूर, हरियाणा में भाजपा सरकार पक्की नौकरियों को कच्चे में बदल रही है। अग्निपथ योजना व कौशल रोजगार निगम ने हरियाणा के हजारों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। हमारे 15 सवालों ने भाजपा सरकार की बोलती बंद कर दी है, क्योंकि उसके पास इन सवालों का जवाब है ही नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही, इसलिए ईडी को आगे कर रही है। दीपेंद्र हुड्डा ने ऐलान किया कि जैसे लोकसभा चुनाव में बीजेपी हाफ कर दिया वैसे ही विधानसभा चुनाव में साफ कर देंगे। इस दौरान उनके साथ सांसद जयप्रकाश ‘जेपी’ मौजूद रहे।
उन्होंने प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत सरकार ने देश की संसद में बताया है कि देश के 28 प्रदेशों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। बीजेपी सरकार ने हरियाणा को कौशल निगम के जरिये बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी बना दिया। 10 साल में बीजेपी सरकार ने प्रदेश में सरकारी नौकरी समाप्त कर दी। 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। अग्निपथ योजना लागू होने से पहले हर साल सेना में हरियाणा से 5500 की पक्की भर्ती होती थी, अब वो घटकर 900 रह गयी, जिसमें से 4 साल बाद 225 ही पक्के होंगे। गृह मंत्रालय के आंकड़े बता रहे हैं कि देश में सबसे ज्यादा नशा, सबसे ज्यादा अपराध आज हरियाणा में है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के नौजवान को बेरोजगारी, नशे, कौशल निगम, अग्निपथ योजना के चंगुल से बचाना है।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों को आईडी व पोर्टलों में उलझा दिया। फैमिली आईडी, प्रापर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र लोगों के लिये परेशान पत्र बन चुका है। हर आदमी को लाईनों में खड़ा करके कागजों में उलझा दिया गया। एससी, पिछड़ा वर्ग, गरीब वर्ग के लिये कांग्रेस सरकार के समय चलाई जा रही सारी योजनाएं बंद कर दी। 100 गज के प्लाट, पानी की टंकी, पानी के मुफ्त कनेक्शन समाप्त कर पानी के बिल पकड़ा दिये। स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले वजीफे समाप्त कर दिये। एससी, बीसी समाज को मिलने वाले आरक्षण के संवैधानिक हक को समाप्त कर दिया। सांसद दीपेंद्र ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को निशाने पर लिया जा रहा है। 2 महीने जनता भाजपा को अपने निशाने पर लेगी और सत्ता से बाहर करेगी।

‘आज भी प्रदेश में अवैध खनन’

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज भी प्रदेश में अवैध खनन हो रहा है और जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जिसको इस सरकार के खिलाफ सडक़ पर नहीं आना पड़ा हो। बीजेपी सरकार ने हर वर्ग का अपमान किया। सरपंचों, कर्मचारियों, अहीर रेजिमेंट की मांग करने वाले युवाओं को, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर पर लाठीचार्ज किया। देश के किसान के साथ अन्याय किया। किसान आंदोलन में 750 किसानों की जान चली गयी लेकिन सरकार ने सहानुभूति के दो शब्द भी नहीं कहे।

Advertisement

ये रहे मौजूद

पदयात्रा में पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजबीर फरटिया, मास्टर सतबीर रतेरा, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, संदीप सिंह तंवर, कमल प्रधान, वासुदेव शर्मा, धीरज सिंह, देवराज महता, अजय वैद, महेेंद्र ओड़, विकास, प्रदीप गुलिया, अभिजीत लाल सिंह, रेनु बाला, राजेंद्र धानक, नफे बाल्मीकि, धीरज अखरिया, संदीप खरकिया, विकास बड़सी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement