For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छोटी काशी में कोई कोना नहीं रहेगा अंधेरे में, लाइट बदलने का काम शुरू

10:14 AM Apr 02, 2024 IST
छोटी काशी में कोई कोना नहीं रहेगा अंधेरे में  लाइट बदलने का काम शुरू
भिवानी में रोहतक गेट चौक स्थित हाई मास्क लाइट को ठीक करते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 1 अप्रैल (हप्र)
छोटी काशी यानी भिवानी शहर की कोई गली या चौक रात के समय प्रकाश से वंचित नहीं रहेगा। नगर परिषद ने शहर की सभी पुरानी लाइट को बदलने तथा जिन इलाकों में लाइट नहीं है, वहां पर इसकी व्यवस्था का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही छोटी काशी दुधिया रोशनी में नहाने लगेगी। सोमवार को लाइट बदलवाने का कार्य नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने कराया।
नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने बताया कि शहर में जितनी भी पुरानी लाइट हैं, उन सभी को बदल कर उनकी जगह एलईडी लगवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि लाइट लगवाने के लिए पहले सर्वे करवाया था और साथ ही लाइट लगवाने के लिए संबंधित पार्षद से बातचीत की जा रही है और उनसे गलियों की संख्या की जानकारी ली जा रही है। जल्द ही शहर की तस्वीर बदली-बदली सी होगी।
उन्होंने बताया कि शहर के सभी बड़े चौक व चौराहों पर सोडियम वाली पीली लाइट लगी हैं। उनको बदलने का कार्य आज से ही शुरू करवा दिया गया है। उनकी जगह एलईडी लाइट लगवाई जा रही हैं।
चौक पर लगी हाई मास्क लाइट को बदलने की कवायद शुरू कर दी है। इनके अलावा पार्क, मुख्य मार्ग, बाजारों में भी लाइट को बदला जा रहा है। इन सभी लाइट को हटवा कर उनकी जगह एलईडी लाइट लगवाई जा रही हैं। भवानी प्रताप सिंह ने बताया कि फिलहाल नगर परिषद पूरे शहर में 20 हजार स्ट्रीट व अन्य तरह की लाइटें लगवाने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। अगर इससे ज्यादा जरूरत हुई तो अतिरिक्त लाइटें भी खरीदी जा सकेंगी।
उन्होंने बताया कि नगरपरिषद ने शहर की लाइट को बदलवाने की योजना करीब तीन माह पहले तैयार कर रखी थी और लाइट की खेप भी पहुंच चुकी थी, लेकिन तकनीकी अड़चन के चलते लाइट लगवाने का कार्य देरी से शुरू हो पाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×