For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब में कोविड के नए वेरिएंट का कोई मामला नहीं : स्वास्थ्य मंत्री

07:38 AM Dec 25, 2023 IST
पंजाब में कोविड के नए वेरिएंट का कोई मामला नहीं   स्वास्थ्य मंत्री
Advertisement

संगरूर, 24 दिसंबर (निस)
पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने आज सरकारी राजिंदरा अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कोविड वार्ड का निरीक्षण करते हुए कहा कि हालांकि राज्य में कोविड के नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी व्यवस्था कर ली है। डॉ बलबीर सिंह ने कहा कि अगर कोविड से पीड़ित मरीज भी आते हैं तो स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं अनुसंधान विभाग ने इस संबंध में पूरी व्यवस्था की है।
उन्होंने कहा कि राज्य निवासियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन अभी तक कोविड के किसी भी नए प्रकार का कोई मामला सामने नहीं आया है।
उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सतर्क रहने और सावधानी बरतने को कहा है और जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित हैं, जैसे कैंसर या किसी भी कारण से स्टेरॉयड ले रहे हैं, किडनी बदलवा चुके हैं या सांस की बीमारी से पीड़ित हैं, वे भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। आम लोगों को अभी चिंता करने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सभी आपातकालीन दवाओं की व्यवस्था पहले ही कर दी गई है और ऑक्सीजन प्लॉट चल रहे हैं, आरटीपीसीआर परीक्षण भी किए जा रहे हैं लेकिन मामले अभी कम हैं और राज्य में अभी तक नये वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि अभी तक पटियाला में कोई भी कोविड का मरीज दाखिल नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर कोविड से बचाव के लिए नियमों का पालन किया जाना चाहिए। इस अवसर पर डाॅ. आर पी एस सिबिया, डॉ. राजा परमजीत सिंह, डाॅ. विनोद डंगवाल, डाॅ. सचिन कौशल भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×