मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

करोड़ों के सफाई घोटाले में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा न जाये : राजीव आर्य

09:36 AM May 29, 2024 IST
कैथल के ढांड में युवा भाकियू प्रदेशाध्यक्ष हरियाणा राजीव आर्य समर्थकों के साथ।-हप्र
Advertisement

कैथल, 28 मई (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन युवा हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष राजीव आर्य ढांड ने कहा कि जिला परिषद कैथल में कथित तौर पर हुए लगभग 32 करोड़ रुपए के सफाई घोटाले में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा न जाए, अगर ऐसा होता है तो भाकियू इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिना समय गंवाए घोटाले में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सलाखों के पीछे भेजने का काम करे।
ढांड भाकियू कार्यालय में बातचीत करते हुए युवा भाकियू प्रदेशाध्यक्ष राजीव आर्य ढांड ने कहा कि कोरोना काल वर्ष 2020-21 में जिला परिषद के अधिकारियों, कर्मचारियों व ठेकेदारों की कथित मिलीभगत से करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले को अंजाम दिया गया था, जिसकी जांच को लेकर कई बार शिकायतें भी की गई थीं, लेकिन मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों व ठेकेदारों की सांठगांठ से सफाई के लिए आयी करोड़ों रुपए की राशि को बिना सफाई करवाए फर्जी बिल बनाकर जनता के खून-पसीने की कमाई को डकार लिया गया था और लगभग 4 साल से मामले को दबा दिया गया था।
उल्लेखनीय है कि इस कथित सफाई घोटाले को अंजाम देने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व ठेकेदारों पर विजीलेंस विभाग की गाज गिरने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। भाकियू ने सरकार व विजीलेंस विभाग से पुरजोर मांग की है कि करोड़ों रुपए के सफाई घोटाले में शामिल किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या ठेकेदार को बख्शा न जाए।
इस मौके उनके साथ हनी कसाना, साहिल कसाना, पाल गुर्जर, तेजपाल जाजनपुर व अन्य किसान मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement