For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एनके शर्मा पटियाला, चंदूमाजरा आनंदपुर साहिब से मैदान में

07:16 AM Apr 14, 2024 IST
एनके शर्मा पटियाला  चंदूमाजरा आनंदपुर साहिब से मैदान में
एनके शर्मा, दलजीत चीमा, प्रेम सिंह चंदूमाजरा, अनिल जोशी
Advertisement

चंडीगढ़, 13 अप्रैल (हप्र)
शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को बैसाखी के दिन अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसमें पंजाब की 13 में से सात सीटों- गुरदासपुर, अमृतसर, संगरूर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, आनंदपुर साहिब और फरीदकोट से प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है।
आनंदपुर साहिब से प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा को मैदान में उतारा गया है। पिछले चुनाव में वह इस सीट पर हार गए थे, जबकि 2014 उन्होंने अंबिका सोनी को करीब 23 हजार वोटों से मात दी।

बिक्रमजीत सिंह, राजविंदर सिंह, इकबाल सिंह

पटियाला के चुनावी रण में अकाली दल ने पूर्व विधायक और पार्टी के कोषाध्यक्ष एनके शर्मा को उतारा है। साल 2012 से 2022 तक 10 साल डेराबस्सी के विधायक रहे एनके शर्मा पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कुलजीत सिंह रंधावा से हार गए थे। गुरदासपुर सीट से पार्टी ने पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा पर दांव लगाया है। अमृतसर सीट के लिए अनिल जोशी का नाम घोषित किया गया है। फतेहगढ़ साहिब से बिक्रमजीत सिंह खालसा काे प्रत्याशी बनाया गया है। संगरूर से इकबाल सिंह झूंडा और फरीदकोट से राजविंदर सिंह को टिकट दिया गया है। बठिंडा से हरसिमरत बादल का नाम तय माना जा रहा है, लेकिन पहली सूची में घोषणा नहीं की गयी।

Advertisement

जगजीत छडबड़ पटियाला से बसपा प्रत्याशी

होशियारपुर (एजेंसी) : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जगजीत छडबड़ को पटियाला लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। होशियारपुर, फिरोजपुर और संगरूर से पार्टी अपने उम्मीदवार की घोषणा पहले ही कर चुकी है। प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने कहा कि शेष सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×