मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कोहिनूर एकेडमी की निष्ठा पुनिया, कुरुक्षेत्रा स्कूल की अंकुश पूनिया ने चमकाया नाम

10:24 AM May 14, 2024 IST
गुहला चीका में शानदार रिजल्ट के बाद खुशी प्रकट करते कोहिनूर एकेडमी के छात्र-छात्राएं। -निस

गुहला चीका, 13 मई (निस)
सोमवार को सीबीएसई द्वारा घोषित बारहवीं के परीक्षा परिणामों में जहां कोहिनूर एकेडमी टटियाणा की छात्रा निष्ठा पुनिया ने विज्ञान संकाय में 96.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है, वहीं कुरुक्षेत्रा पब्लिक स्कूल भागल की छात्रा अंकुश पुनिया ने भी 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व परिजनों का नाम रोशन किया है।
कोहिनूर एकेडमी की प्रधानाचार्या कवंलजीत कौर बाजवा ने बताया कि एकेडमी के कुल 135 बच्चों ने बाहरवीं की परीक्षा दी और सभी छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया कि विज्ञान संकाय में निष्ठा पुनिया पे 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, जैसमीन कौर ने 94.2 प्रतिशत के साथ द्वितीय, पलक ने 93.8 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। आर्ट्स संकाय में जसप्रीत कौर ने 96.2 प्रतिशत के साथ प्रथम, लवप्रीत कौर, मन्नत, हर्षप्रीत कौर ने 93. 4 प्रतिशत के साथ क्रमश: द्वितीय व तरनवीर कौर, खुशप्रीत कौर, रूबलप्रीत कौर ने 93 प्रतिशत के साथ क्रमश तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार से कामर्स संकाय में गुरदित्त सिंह ने 93.6 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, मनिंदर कौर ने 93 प्रतिशत के साथ द्वितीय व भूमिका ने 91.6 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। कुरुक्षेत्रा पब्लिक स्कूल भागल की प्रधानाचार्या कमलेश नैन ने बताया कि स्कूल की छात्रा अंकुश पूनिया ने 96.2 के साथ प्रथम, मन्नत ढूल ने 94. 2 प्रतिशत के साथ द्वितीय व दमनप्रीत कौर ने 92.2 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त की स्कूल का नाम चमकाया है। स्कूल की 12वीं कक्षा का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा है। स्कूल प्रधानाचार्य सुमन लता गोयल ने बताया कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विद्यालय व अभिभावकों का नाम रोशन किया है।

Advertisement

Advertisement