For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चलती बस में आग से नौ यात्री जिंदा जले, 20 जख्मी

06:54 AM May 19, 2024 IST
चलती बस में आग से नौ यात्री जिंदा जले  20 जख्मी
केएमपी पर बस में लगी आग का खौफनाक मंजर। - प्रेट्र
Advertisement

विवेक बंसल/ हप्र
गुरुग्राम, 18 मई
यहां केएमपी एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार देर रात वृंदावन से पंजाब लौट रही एक टूरिस्ट बस में आग लगने से 9 यात्री जिंदा जल गये और लगभग 20 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा तावड़ू उप मंडल के पास देर रात करीब 2 बजे हुआ। एक युवक ने पीछा करके बस रुकवायी।
जालंधर के भोगपुर निवासी राकेश कुमार ने पुलिस को बताया कि गत 10 मई को वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे और 17 मई को रात करीब 11 बजे वृंदावन से वापस पंजाब के लिए चले थे। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर गांव धुलावट के पास बस में आग लग गई। ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा बस में 35 महिलाएं, 21 पुरुष और 4 बच्चे थे। यात्रियों में शामिल सुनीता शर्मा, कुसुम और आरती ने बताया कि धुआं देखकर बस चालक को रुकने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं रुका, जिस कारण यह बड़ी दुर्घटना हुई।
पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण एसी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, लेकिन पुष्टि नहीं हो सकी है। दमकल की चार गाड़ियाें ने आग पर काबू पाया। एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में हाेशियारपुर की शशि शर्मा, गौतम शर्मा, 12 वर्षीय जोविता उर्फ खुशी, सुनीता भसीन, जालंधर के दर्शन लाल और न्यू सनी एनक्लेव, मोहाली की अमर रानी शामिल हैं। मौके से फरार हुए ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, हरियाणा के सीएम नायब सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हादसे पर शोक व्यक्त किया।
ग्रामीण बोले- सिलेंडर न होते तो सबको बचा लेते
श्रद्धालुओं से भरी बस में रसोई गैस के तीन सिलेंडर रखे थे, जिनके चलते आग तेजी से फैली। मार्ग से सटे धुलावट गांव की ढाणियों से पहुंचे ग्रामीणों ने यात्रियों को बस से निकालने में मदद की। बस के अगले हिस्से में आग ज्यादा थी तो ग्रामीणों ने पिछली तरफ की खिड़कियां तोड़कर यात्रियों को बचाने का प्रयास किया। कुछ यात्रियों ने बस से कूदकर जान बचाई। ग्रामीणों के मुताबिक यदि बस में सिलेंडर नहीं होते तो शायद सभी को बचा सकते थे। यात्रियों ने बताया कि बस में कोई इमरजेंसी दरवाजा नहीं था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement