मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कैथल जिले मेें 10 हजार पौधे रोपेगा एनआईआईएलएम विवि

08:56 AM Jul 11, 2024 IST
प्रो. शमीम अहमद
Advertisement

कैथल, 10 जुलाई (हप्र)
धरती को हरा-भरा रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। आज जरूरत है कि हम अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाएं और पर्यावरण को सहेजें, इसकी देखभाल करें।
ये बात एनआईआईएलएम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शमीम अहमद ने यूनिवर्सिटी के 40 दिवसीय पौधारोपण कार्यक्रम की रूपरेखा जारी करते हुए कही। कुलपति ने कहा कि पेड़-पौधे हमारे स्वस्थ जीवन का आधार हैं। इसलिए इनकी देखरेख करना हम सबका कर्तव्य है और पर्यावरण संरक्षण प्रहरी बनकर समाज में इस बारे जागरूकता की अलख जगाने की सख्त जरूरत है। इसलिए इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय जिले में बहुत बड़ा अभियान चलाकर 10 हजार पेड़-पौधे लगाने जा रहा है जिसकी शुरुआत बृहस्पतिवार को जिला अदालत में पौधारोपण कार्यक्रम करके की जाएगी।
इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला बार एसोसिएशन के प्रधान बलजिंद्र सिंह मलिक और जिला उपभोक्ता आयोग की अध्यक्षा नीलम कश्यप शिरकत करेंगी। इससे अगली कड़ी में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए पांच गांवों में भी विशेष अभियान चलाकर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करके ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जाएगा। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि मानसून के मौसम में ज्यादा से जयादा पौधे लगाए जाने चाहिए और बताया कि इस तरह के पौधारोपण कार्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा शहर और गांव में व्यापक स्तर पर लगातार आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement