For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिव सेना नेता पर निहंगों का हमला

07:14 AM Jul 06, 2024 IST
शिव सेना नेता पर निहंगों का हमला
घ्ाटनास्थल पर मौजूद पुलिस अिधकारी एवं घायल नेता। -टि्रन्यू
Advertisement

वीरेंद्र प्रमोद/ िनस
लुधियाना, 5 जुलाई
शिवसेना (पंजाब) के नेता संदीप थापर उर्फ ​​गोरा पर आज यहां चार निहंगों ने बीच बाजार तलवारों से हमला करके उन्हें गम्भीर रूप से घायल कर दिया। हमला उस समय हुआ जब गोरा सिविल अस्पताल के निकट स्थित ‘संवेदना ट्रस्ट’ के कार्यालय से बाहर आ रहे थे। गोरा वहां ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष रविंदर अरोड़ा की पुण्यतिथि पर समारोह में भाग लेने आये थे। जब गोरा अपनी स्कूटी पर सवार होकर सुरक्षा कर्मी के साथ जाने लगे तो वहां पहले से ‘इंतजार कर रहे’ चार निहंगों ने उन पर तलवारों से हमला कर दिया। गोरा को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उनको दयानंद अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस अनुसार जब हमला हुआ तो गोरा का अंगरक्षक भी उनके साथ था, लेकिन, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उसने हमलावरों को काबू करने की बजाए भागकर अपनी जान बचाने को प्राथमिकता दी।

दो गिरफ्तार : पुलिस ने दो आरोिपयों को फतेहगढ़ साहिब से गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान सरबजीत िसंह साबा िनवासी टिब्बा रोड लुिधयाना और हरजोत सिंह जोता निवासी भामियां कलां लुिधयाना के रूप में है। अमृतसर निवासी एक आरोपी टहल सिंह फरार है। यह जानकारी देर रात करीब संवाददाता सम्मेलन में लुधियाना के पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह चहल ने दी।

Advertisement

भाजपा ने मांगा भगवंत मान से इस्तीफा

भाजपा की पंजाब इकाई के महामंत्री अनिल सरीन ने कहा कि भगवंत मान मुख्यमंत्री के साथ-साथ गृहमंत्री भी हैं। जबसे आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनी है तभी से कानून-व्यवस्था की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सरकार कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर बुरी तरह फेल हो गई है लिहाजा मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इस बीच केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और भाजपा नेता परमिंदर मेहता ने इस कृत्य की घोर निंदा की। बाद में बड़ी संख्या में लोग सिविल अस्पताल में एकत्रित हुए और उन्होंने सरकार व पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×