For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चंडीगढ़ में हटाया गया रात का कर्फ्यू

01:09 PM Aug 18, 2021 IST
चंडीगढ़ में हटाया गया रात का कर्फ्यू
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़/पंचकूला, 17 अगस्त (नस)

चंडीगढ़ में कोरोना काल के चलते लगाया गया रात का कर्फ्यू प्रशासन ने हटा दिया है। प्रशासन ने मंगलवार को चंडीगढ़ में रात का कर्फ्यू हटा लिया। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू था। अब सुबह 8 बजे से आधी रात 12 बजे तक होटल, बार और रेस्टोरेंट खुले रह सकते हैंं। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली शहरों के जिला उपायुक्तों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त बैठक हुई जिसमें कोरोना के ताजा हालात के बारे में प्रशासक ने जायजा लिया। इस बैठक में तीनों शहरों के उपायुक्त, पीजीआई के निदेशक प्रोफेसर जगत राम, जीएमएसएच-16 से स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक, जीएमसीएच-32 की स्वास्थ्य निदेशक मौजूद थे।

Advertisement

बैठक में साथ ही तीनों शहरों के सुरक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित महत्वपूर्ण मुददों पर चर्चा की गई। प्रशासक ने बताया कि लोग सरकारी कार्यालयों में बुधवार और शुक्रवार के दिन छोड़ कर दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच दौरा कर सकते हैं। आफिस आने वाले व्यक्ति को वैक्सीनेशन या 72 घंटे पहले जारी की गई कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। अब सरकारी बसों में 50 प्रतिशत सवारियों के फैसले को भी प्रशासन ने वापस ले लिया है। अब बसों में यात्रियों को सीटों के मुताबिक बिठाया जा सकता है।

खेल विभाग कर सकेंगे कार्यक्रम

प्रशासक श्री बदनोर ने खेल विभाग, यूटी से संबंधित हाॅकी, फुटबाॅल और क्रिकेट अकादमियों को समारोह और कार्यक्रमों का आयोजन करने की मंजूरी दे दी है। प्रशासक ने कहा कि आयोजन से पहले कोविड नियमों का पालन करना होगा। योग्य खिलाड़ियों को वैक्सीनेशन की डोज लेनी होगी। हालांकि 18 साल के कम उम्र के खिलाड़ियों के समारोह में भाग लेने से पहले अपने अभिभावकों की राय लेना आवश्यक होगा।

शादी समारोह के लिए दे सकते हैं अंडरटेकिंग

चंडीगढ़ में शादी या किसी बैठक के आयोजन के लिए मंजूरी की बजाए एसडीएम को समारोह के बारे में सूचित करना होगा और कोविड प्रोटोकाल से संबंधित अपनी अंडरटेकिंग देना होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement