For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एनआईए ने पंकज त्यागी के आवास पर मारा छापा, 4 घंटे खंगाले दस्तावेज

07:53 AM Aug 31, 2024 IST
एनआईए ने पंकज त्यागी के आवास पर मारा छापा  4 घंटे खंगाले दस्तावेज
सोनीपत में अधिवक्ता पंकज त्यागी के आवास पर एनआईए की छापामार कार्रवाई के दौरान सोसायटी परिसर में मौजूद पुलिस टीम। -हप्र

सोनीपत, 30 अगस्त (हप्र)
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शुक्रवार को शहर से सटे गांव रायपुर स्थित वर्धमान गार्डेनिया सोसायटी निवासी अधिवक्ता पंकज त्यागी के आवास पर छापा मारा। एनआईए लखनऊ में दर्ज एक मुकदमे की जांच करने के लिए यहां पहुंची थी। टीम ने करीब 4 घंटे तक जांच के दौरान कुछ दस्तावेज व मोबाइल कब्जे में ले लिये। टीम पंकज त्यागी को साथ लेकर सेक्टर-27 थाना पहुंची तो सूचना मिलने पर सोनीपत जिला बार एसोसिएशन ने उनकी कार्रवाई का जोरदार विरोध किया।
एनआईए की टीम शुक्रवार तड़के करीब 5 बजे सोनीपत के रायपुर स्थित वर्धमान गार्डेनिया टावर में पहुंची। जांच टीम में हरियाणा पुलिस के एक इंस्पेक्टर, दो महिला पुलिस व 6 कांस्टेबल शामिल रहे। पता चला है कि लखनऊ में दर्ज हुए एक मुकदमे से तार जुड़ने पर एनआईए की टीम यहां पहुंची थी। टीम ने अधिवक्ता पंकज त्यागी से काफी देर तक पूछताछ की। इस दौरान घर में रखे दस्तावेज भी खंगाले गए। फ्लैट के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। जांच के दौरान किसी को भी अंदर या बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई।
बताया गया है कि लखनऊ में यूएपीए यानी गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे की जांच करने टीम यहां पहुंची थी। करीब 4 घंटे तक चली जांच के बाद टीम ने कुछ दस्तावेज व मोबाइल फोन अपने कब्जे में लिए और पंकज त्यागी को भी अपने साथ लेकर शहर के सेक्टर-27 थाने चली गई। यहां करीब डेढ़ घंटे तक चली कार्रवाई के बाद टीम वापस रवाना हो गई। पंकज त्यागी ने घर से बाहर निकलते हुए कहा, सच बोलने पर मुकदमा दर्ज किया गया है, मामले में निष्पक्ष जांच हो।

Advertisement

जिला बार एसोसिएशन ने जताया विरोध

अधिवक्ता पंकज त्यागी के आवास पर एनआईए की रेड का जिला बार एसोसिएशन ने विरोध किया है। एसोसिएशन ने एनआईए के छापे को नाजायज कार्रवाई बताया। साथ ही कहा है कि अधिवक्ता पंकज त्यागी पर कोई कार्रवाई की जाती है तो बार एसोसिएशन इसका विरोध करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement