For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एनआईए की हरियाणा व पंजाब में छापेमारी, गैंगस्टरों के साथ संबंध का आरोप

04:36 PM Jun 06, 2023 IST
एनआईए की हरियाणा व पंजाब में छापेमारी  गैंगस्टरों के साथ संबंध का आरोप
Advertisement

ललित शर्मा/गुरतेज प्यासा

कैथल/संगरूर 6 जून

Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हरियाणा और पंजाब में कुछ जगहों पर छापेमारी की है। हरियणा में कैथल के गांव चूहड़माजरा और पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में छापे मारे हैं।

कैथल के गांव चूहड़माजरा में एनआईए की टीम ने सुबह 6 बजे दबिश दी। इस दौरान एनआईए की टीम ने गांव के प्रदीप नामक युवक के घर करीब 4 घंटे जांच की। परिजनों और सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी अनुसार मामला पंजाब के एक गैंगस्टर से संबंध रखने और हवाला का पैसा ट्रांसफर करने की आशंका के चलते टीम गांव में पहुंची थी और 4 घंटे की कड़ी तलाशी के बाद एनआईए की टीम वापिस लौट गई। टीम के पास इनपुट था कि जगदीश के दो बेटों प्रदीप और कुलदीप के बैंक खातों में असामान्य ट्रांजक्शन हुई।

Advertisement

प्रदीप के बड़े भाई कुलदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि शक के संदेह पर सुबह एनआईए की टीम उनके घर पूछताछ के लिए आए थी, जिसके बाद वह पूछताछ करने के बाद वापस चले गए। प्रदीप के भाई ने बताया कि पंजाब के किसी गैंगस्टर से जुड़ा हुआ मामला बताया जा रहा है जिस अंदर में उनके बैंक खातों की पासबुक वगैरह चेक की ओर कुछ वालों जवाब किए उसके बाद वो वापिस चले गए।

एनआईए की टीम ने कई कागजों पर सिर्फ प्रदीप के हस्ताक्षर करवाए। परिवार के अन्य किसी भी सदस्य से कोई पूछताछ नहीं की। करीब तीन घंटे तक टीम ने प्रदीप से कई सवाल किए। हालांकि सवालों के बारे में प्रदीप ने भी जानकारी देने से मना कर दिया।

यूं होता है हवाला से भुगतान : हवाला में किसी भी नोट के नंबर के आधार पर भुगतान किया जाता है। हवाला कारोबारी किसी नोट के नंबर स्थानीय व्यक्ति को बता देता है। यही नंबर वह दूसरे स्थान पर भुगतान लेने वाले व्यक्ति को बता देता है। यह नंबर बताते ही हवाला कारोबारी रुपए लेने आने वाले व्यक्ति को भुगतान कर देता है।

पंजाब में भी छापेमारी

संगरूर (निस) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब में एक बार फिर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार एनआईए टीम ने यह छापेमारी मंगलवार सुबह श्री मुक्तसर साहिब में की।टीम ने मुक्तसर साहिब के अबोहर बाईपास के पास रहने वाले एक व्यक्ति के घर पर छापेमारी की। उक्त व्यक्ति से टीम के सदस्य पूछताछ कर रहे हैं। वर्तमान में एनआईए टीम ने इस छापेमारी की कोई जानकारी किसी से साझा नहीं की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×