मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खालिस्तानी अर्श डाला समेत 4 पर एनआईए का आरोपपत्र

06:56 AM May 22, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 21 मई (एजेंसी)
एनआईए ने कनाडा में रह रहे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी अर्शदीप सिंह डाला और उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ पंजाब और दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमले करने की साजिश में शामिल होने के आरोप में आरोपपत्र दायर किया है। एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसने कहा है कि यह कार्रवाई पंजाब और दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए सिंह उर्फ ​​अर्श डाला द्वारा संचालित ‘स्लीपर सेल’ को नष्ट करने के एनआईए के प्रयासों की दिशा में यह एक बड़ी सफलता है।
एजेंसी के अनुसार, ‘कनाडा में रह रहे अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डाला और उसके भारतीय गुर्गों हरजीत सिंह उर्फ ​​हैरी मौर, रविंदर सिंह उर्फ ​​राजविंदर सिंह उर्फ ​​हैरी राजपुरा तथा राजीव कुमार उर्फ ​​शीला के खिलाफ नयी दिल्ली स्थित एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष सोमवार को आरोपपत्र दायर किया गया।’ तीनों खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकवादी डाला के निर्देश पर भारत में एक बड़ा आतंकी-गैंगस्टर गिरोह चला रहे थे। आरोपी मौर और राजपुरा ‘स्लीपर सेल’ के रूप में काम कर रहे थे और उन्हें राजीव कुमार द्वारा पनाह दी जा रही थी। तीनों ने डाला के निर्देश पर और उससे प्राप्त धन से कई आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश रची थी। बयान में कहा गया है कि मौर और राजपुरा गिरोह के शूटर थे और उन्हें लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था, जबकि राजीव कुमार उर्फ ​​शीला को हैरी मौर और हैरी राजपुरा को शरण देने के लिए अर्श डाला से पैसा मिल रहा था।
एनआईए की जांच से यह भी पता चला है कि डाला के निर्देश पर राजीव कुमार अन्य दो के लिए रसद सहायता और हथियारों की व्यवस्था भी कर रहा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement