मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल व धरना

08:47 AM Aug 10, 2024 IST

नारनौल, 9 अगस्त (हप्र)
स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा एवं एनएचएम कर्मचारी संघ के संयुक्त आह्वान पर जिले के सभी एनएचएम कर्मचारियों द्वारा लंबित मांगों को लेकर 15 वें दिन भी हड़ताल जारी रही। इस दौरान जिले की सभी एनएचएम कर्मचारियों द्वारा सुबह नौ बजे से स्थानीय लघु सचिवालय में एकत्रित होकर धरना दिया गया।
धरने की अध्यक्षता कर रहे डा. पुष्पेन्द्र ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हड़ताल में जिले में एनएचएम के अंतर्गत कार्यरत सभी एनएचएम कर्मचारियों द्वारा बढ़-चढक़र भाग लिया जा रहा है। विभाग द्वारा जारी किए गए स्पष्टीकरण किसी भी कर्मचारी पर कोई असर नहीं दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक एनएचएम कर्मचारी यह ठान कर बैठा है कि सरकार व प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की दमनात्मक कार्यवाही से नहीं डरना है तथा अपने लक्ष्य को हासिल करके ही दम लेंगे।
क्रमिक अनशन पर बैठे एम्बुलेंस चालक राकेश ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में एम्बुलेंस सेवाएं दे रहे चालक अपनी जान की बाजी लगाकर ड्यूटी कर रहा है। कई बार मरीज की गंभीरता व उसके बहुमूल्य जीवन को बचाने के लिए शीघ्र अतिशीघ्र हॉयर सेंटर पर पहुंचाने के उद्देश्य से एम्बुलेंस को स्पीड पर चलाना पड़ता है। इस दौरान यदि कोई हादसा हो जाता है और चालक को गंभीर चोटें आ जाती है तो चालक को स्वयं के खर्च से इलाज करवाना पड़ता है तथा यदि इलाज 10 दिन से अधिक चलता है तो उसको बिना वेतन अवकाश लेना पड़ता है। इतना ही नहीं कई बार तो चालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया जाता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement