For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिमाचल में उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

06:54 AM Jun 13, 2024 IST
हिमाचल में उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ
नये चुनकर आये छह विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह से पहले विधानसभा में हंसी-मजाक करते सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर। -ललित कुमार
Advertisement

शिमला, 12 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने हाल ही में सम्पन्न विधानसभा उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायकों राकेश कालिया, विवेक शर्मा, कैप्टन रंजीत राणा, अनुराधा राणा, सुधीर शर्मा और इंद्रदत्त लखनपाल को आज शिमला में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण करने के उपरांत अब सदन में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई है जबकि भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में अब कोई निर्दलीय विधायक नहीं है क्योंकि सभी तीनों विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं और अब इन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव भी घोषित हो गए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई व शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग भी लिया। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार, मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायकगण भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
शपथ ग्रहण के उपरांत मुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि भाजपा का प्रदेश में सरकार बनाने का दावा विफल हो गया है क्योंकि प्रदेश के लोगों ने उपचुनावों में कांग्रेस के चार विधायकों को चुना है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद सदन में विधायकों की संख्या 38 होने के साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार और मजबूत हुई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों को जारी रखेगी और इस दिशा में सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में चार विधायकों को हराकर राज्य के लोगों ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकारा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए शीघ्र ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे।

नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिये पहुंचे जिनमें कांग्रेस के चार- अनुराधा राणा, विवेक शर्मा, राकेश कालिया, रंजीत राणा और भाजपा के दो -इंद्रदत्त लखनपाल और सुधीर शर्मा शामिल हैं।  -प्रेट्र

सुधीर और लखनपाल का भाजपा में स्वागत

भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक सुधीर शर्मा और इंदर दत्त लखनपाल का विधानसभा पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और समस्त विधायक दल ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। जयराम ठाकुर और भाजपा के विधायकों ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसके उपरांत दोनों विधायकों ने विधायक पद की शपथ ली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×