मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नवनिर्वाचित विधायक जस्सी पेटवाड़ एक्शन मोड में, अनाज मंडी का किया दौरा

11:45 AM Oct 14, 2024 IST
नारनौंद में रविवार को अनाज मंडी का निरीक्षण करते नवनिर्वाचित विधायक जस्सी पेटवाड़। -निस

नारनौंद, 13 अक्तूबर (निस)
नारनौंद से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक जस्सी पेटवाड़ एक्शन मोड में दिखाई दिए। उन्होंने रविवार को नारनौंद, लोहारी राघो, खेड़ी जालब व सिसाय की अनाज मंडियों का दौरा करते हुए पीआर धान की सरकारी खरीद की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडी में फसल लाने के बाद बेचने तक की प्रक्रिया के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आनी चाहिए। मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों को बिजली, पीने के पानी व शौचालय समेत सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।
विधायक जस्सी पेटवाड़ ने इस दौरान किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। किसानों ने कहा कि अनाज मंडी में किसानों के लिए पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। अनाज मंडी में एक वाटर कूलर लगा हुआ है और वह भी फिलहाल बंद पड़ा है। अनाज मंडी में सैकड़ो की संख्या में दुकानें हैं। लाखों क्विंटल धान व अन्य फसलें यहां बेची जाती हैं, लेकिन किसानों के लिए यहां किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है।
विधायक जस्सी पेटवाड़ ने मौके पर पहुंचे मार्केट कमेटी सचिव सतीश कुमार व हैफेड के खरीददार कुलदीप से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि धान में नमी 17 प्रतिशत होते ही खरीद कर ली जाएगी। कुछ किसानों ने खेतों में कृषि विभाग द्वारा धान की पराली जलाए जाने पर जुर्माना लगाए जाने पर भी विधायक के सामने बात रखी। किसानों ने कहा कि कृषि विभाग उनके खेतों से पराली के उठान का समाधान या उसको नष्ट करने का किसानों को कोई यंत्र दे। इसके बाद विधायक ने कृषि विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि नारनौंद ब्लॉक में पराली की गांठें बनाने के लिए तीन मशीनें उपलब्ध हैं। इस पर विधायक ने कहा कि तीन मशीनों से नारनौंद ब्लॉक में काम नहीं चलेगा। नारनौंद में मशीनों की संख्या बढ़ाई जाए। किसानों बलवान लोहान, विनोद जंगी व शीलू लोहान, मास्टर सतबीर आदि ने विधायक को मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौपा। इस अवसर पर सरपंच सतबीर पेटवाड़, मास्टर फूलकुमार, बजे सिंह, मास्टर सतबीर, शमशेर लोहान, रामकेश सिवाच, वेदप्रकाश, रमेश, सुरजीत लोहान, नरेश आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement