For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आदमपुर क्षेत्र में हाथ से कुरेदी जा सकती हैं नवनिर्मित सड़कें

08:45 AM Oct 15, 2023 IST
आदमपुर क्षेत्र में हाथ से कुरेदी जा सकती हैं नवनिर्मित सड़कें
Advertisement

हिसार, 14 अक्तूबर (हप्र)
जिले के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के डोभी गांव के सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने गांवों में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने शनिवार को मौके पर जाकर सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ठेकेदार की पूरी कारस्तानी से अवगत करवाया। ग्रामीणों ने इस बारे में बिजली मंत्री रणजीत सिंह को भी सूचना दी, जिस पर मंत्री ने अधिकारियों से बातचीत करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि यह रोड नियम व शर्तों के अनुसार नहीं बन रहा। हालत यह है कि तालकोल की सड़क को बिना तारकोल डाले बनाया जा रहा है और इसका खुलासा उस समय हुआ जब ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बनाई हुई सड़क को कुरेद कर देखा।
ग्रामीण हैरान रह गए कि जब नई बनाते ही सड़क इस तरह कुरेदी जा सकती है तो फिर इसका भविष्य क्या रहेगा।
डोभी गांव के सरपंच आजाद सिंह हिंदुस्तानी ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले बिजली मंत्री रणजीत सिंह को खारिया डोभी से वाया तेलनवाली से चौधरीवाली तक करीब साढ़े नौ किलोमीटर का रोड बनाने के लिए लिखित मांग पत्र सौंपा था जिसके बाद यह रोड पास हो गया। इस रोड का अब निर्माण हो रहा है लेकिन यह काम नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है। रोड अभी बना ही नहीं कि ठेकेदार के रोड रोलर से ही टूट रहा है।
अधिकारियों से निराश होकर उन्होंने बिजली मंत्री रणजीत सिंह से बात की और उनको एसई का मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाया तो उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जेई बोले-जो करना है कर लो

डोभी गांव के सरपंच आजाद सिंह हिंदुस्तानी का कहना है कि इस बारे में उन्होंने संबंधित जेई से बात की लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। बार-बार बात करने पर जेई ने कहा कि आपको जो करना है कर लो। इसके बाद पीडल्यूडी के अधीक्षक अभियंता हरपाल से बात की तो उन्होंने लोकेशन मांगी, लेकिन तीन दिन तक उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद शनिवार को ग्रामीणों ने फोन कर बताया कि उन्होंने तेलनवाली के पास रोड के निर्माण का कार्य रुकवा दिया है, आप चेक कर लो। उन्होंने एसडीओ से बात की तो उनको इस बात की जानकारी नहीं थी कि रोड का काम चल रहा है या बंद है। बाद में एसई से बात की तो उन्होंने कहा कि एक्सईएन को मौके पर भेजा है ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×