मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सिविल अस्पताल में नवजात बच्ची की मौत, परिजनों ने स्टाफ पर लगाए आरोप

07:57 AM Aug 22, 2024 IST

फरीदाबाद, 21 अगस्त (हप्र)
बादशाह खान सिविल अस्पताल में डिलीवरी के दौरान नवजात बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद मृतक बच्ची के परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ पर डिलीवरी कराने में लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं।
मृतक बच्ची के पिता संदीप का कहना है कि वह इसकी शिकायत सीएमओ और पुलिस से करेंगे और सही जांच की मांग करेंगे, ताकि उनकी पत्नी की डिलीवरी के दौरान बरती लापरवाही का खुलासा हो और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई हो सके।
संदीप ने बताया कि वह अपनी पत्नी को कल सुबह 9 बजे डिलीवरी कराने के लिए लेकर आए थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उसकी पत्नी वर्षा को डिलीवरी करने के लिए भर्ती कर लिया। उसे बताया गया कि बच्चा सही सलामत है।
दोपहर 1 तक उसकी की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद वह वर्षा के लिए दो यूनिट ब्लड लेकर के आए, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें बताया कि उनकी बच्ची को नहीं बचाया जा सका।
संदीप की सास रेखा के मुताबिक एक स्टाफ सदस्य ने कहा कि उन्हें 3 हजार रुपए दे दे, तो वह नॉर्मल डिलीवरी यहीं पर कर देगी। 3000 रुपए के लालच में ही उस स्टाफ ने उनकी बेटी की डिलीवरी कराने में जल्दबाजी की।
इस मामले में ड्यूटी डॉक्टर प्रोनिता अहलावत से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि नर्सिंग स्टाफ महिला की डिलीवरी कर रही थी। वह एक अर्जेंट ऑपरेशन में बिजी थी। जैसे ही उन्हें महिला की हालत बिगड़ने के बारे में जानकारी मिली, तुरंत वह नीचे आई और फिर मरीज को ऑपरेशन थिएटर में लेकर जाया गया। जहां पर वह बच्ची को तो नहीं बचा पाई। लेकिन उन्हें इस बात की तसल्ली है कि वह मां को बचाने में सफल रही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement