मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

SIT की रिपोर्ट में हुआ नया खुलासा, जयपुर केंद्रीय जेल से हुआ था लारेंस बिश्नोई का दूसरा इंटरव्यू

12:51 PM Aug 23, 2024 IST
लॉरेंस बिश्नोई की फाइल फोटो।

रविंदर शर्मा/निस, चंडीगढ़/बरनाला, 23 अगस्त

Advertisement

Lawrence Bishnoi Interview: लॉरेंस बिश्नोई का राजस्थान पुलिस हिरासत में दूसरा इंटरव्यू हुआ है। इसका खुलासा एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) ने किया है। उसका पहला इंटरव्यू सीआईए के खरड़ थाने (मोहाली) में हुआ था। सितंबर 2022 में रिकॉर्ड किया गया यह इंटरव्यू मार्च 2023 में जारी किया गया था। दूसरा इंटरव्यू राजस्थान की जेल में हुआ था।

एसआईटी की इस रिपोर्ट से पंजाब की आप सरकार के दावे की पोल खुल गई है, जिसमें कहा गया था कि इंटरव्यू पंजाब में नहीं हुआ। हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच स्पेशल डीजीपी ह्यूमन राइट्स प्रबोध कुमार की अध्यक्षता वाली एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) को सौंपी थी। एसआईटी की ओर से रिपोर्ट बुधवार को हाईकोर्ट में पेश की गई।

Advertisement

राजस्थान सरकार के गृह एवं न्याय विभाग को प्रतिवादी बनाया गया

रिपोर्ट के दूसरे तथ्यों का फिलहाल इंतजार किया जा रहा है। मामले में हाईकोर्ट के जस्टिस अनुपिंदर सिंह ग्रेवाल व जस्टिस लपिता बैनर्जी की खंडपीठ ने राजस्थान सरकार के गृह एवं न्याय विभाग को प्रतिवादी बनाया है। हाईकोर्ट ने राजस्थान सरकार के एडवोकेट जनरल (एजी) को वीसी से जुड़ने के हुकम दिए हैं। मामले पर अगली सुनवाई अब 5 सितंबर को होनी है।

14 व 17 मार्च 2023 को हुए थे इंटरव्यू

बता दें कि  गैंगस्टर लॉरेंस के इंटरव्यू वर्ष 2023 में 14 और 17 मार्च को जारी किए गए थे। इसके बाद पंजाब पुलिस पर सवाल उठे थे। इसके बाद पंजाब के डीजीपी गौरव यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि इंटरव्यू बठिंडा या पंजाब की किसी भी जेल से नहीं हुआ है। डीजीपी ने  लॉरेंस की 2 तस्वीरें दिखाते हुए कहा था कि जब लॉरेंस को बठिंडा जेल लाया गया तो इसके बाल कटे थे और दाढ़ी-मूछ नहीं थी। लॉरेंस का पहला इंटरव्यू 14 मार्च को  जारी हुआ था। इसमें लॉरेंस ने सिद्धू मूसेवाला का कत्ल करवाने की बात कबूली थी।

लॉरेंस ने इंटरव्यू में कबूली थी कई बातें

लॉरेंस का कहना था कि मूसेवाला सिंगिंग के बजाय गैंगवार में घुस रहा था। उसके कॉलेज के दोस्त अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल में भी मूसेवाला का हाथ था इसलिए उसे मरवाया। एसआईटी रिपोर्ट के मुताबिक ये वही इंटरव्यू है, जो उसने सीआईए की कस्टडी से दिया। लॉरेंस ने अपने दूसरे इंटरव्यू में जेल के अंदर से इंटरव्यू करने का सबूत भी दिया था। उसने अपनी बैरक भी दिखाई और बताया कि उसे बाहर नहीं जाने दिया जाता लेकिन मोबाइल भी उसके पास आ जाता है और सिग्नल भी।

Advertisement
Tags :
Gangster BishnoiHindi NewsLawrence BishnoiLawrence Bishnoi Interviewpunjab newsगैंगस्टर बिश्नोईपंजाब समाचारलॉरेंस बिश्नोईलॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यूहिंदी समाचार
Advertisement